trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11779551
Home >>Chhattisgarh

IND VS WI: विश्व रिकार्ड बनाने की दहलीज पर खड़े जायसवाल, दोहरा शतक लगाते ही इन ऊंचाईयो पर पहुंच जाएंगे 'यशस्वी'

India vs West Indies: अपने पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal News) एक और विश्व रिकार्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं. बता दें कि अगर वो दोहरा शतक लगाते हैं तो ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

Advertisement
IND VS WI: विश्व रिकार्ड बनाने की दहलीज पर खड़े जायसवाल, दोहरा शतक लगाते ही इन ऊंचाईयो पर पहुंच जाएंगे 'यशस्वी'
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 14, 2023, 03:34 PM IST

IND VS WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली. इसके अलावा टेस्ट टीम में डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal Record) ने भी शानदार शतक ठोका. अभी वो 143 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. अगर जायसवाल इस मैच में दोहरा शतक बना लेते हैं  तो उनके नाम एक बड़ा विश्व रिकार्ड हो जाएगा. आइए जानते हैं.

ऐसा करने वाले पहले भारतीय
डेब्यू टेस्ट में शतक ठोकने वाले यशस्वी जायसवाल शिखर धवन और रोहित शर्मा के क्लब में शामिल हो गए हैं. अभी भी यशस्वी 143 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. यशस्वी जायसवाल शतक लगाते ही कई रिकार्ड को अपने नाम कर लिया. अगर यशस्वी जायसवाल दोहरा शतक बना लेते हैं तो वो क्रिकेट इतिहास में डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. 

इन खिलाड़ियों ने ठोका है डेब्यू टेस्ट में शतक 
अगर हम डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक की बात करें तो इसमें कई खिलाड़ियों का नाम आता है. हालांकि भारत का कोई भी खिलाड़ी इसमें नहीं शामिल है. 

 

 

रेगीनाल्ड एर्सकीन फोस्टर
1901 में इंग्लैंड के क्रिकेटर रेगीनाल्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 287 रनों की यादगार पारी खेली थी. जिसके बाद डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. 

लॉरेंस रोव
वेस्टइंडीज के तरफ से खेलने वाले लॉरेंस ने 1972 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 214 रनों की पारी खेली थी. वो ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने थे. 

ये भी पढ़ें: IND vs WI: इन खिलाड़ियों के भविष्य के लिए काफी अहम है वेस्टइंडीज दौरा, यहां से तय होगा विश्वकप का रास्ता

ब्रेंडन कुरुप्पु
श्रीलंका के तरफ से खेलने वाले ब्रेंडन ने साल 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने डेब्यू मैच में 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

मैथ्यू सिंक्लेयर
न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने वाले मैथ्यू ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1999 में अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 214 रन से यादगार पारी खेली थी.

जैक्स रुडोल्फ
दक्षिण अफ्रीका के तरफ से खेलने वाले जैक्स रूडोल्फ ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में दोहरा शतल लगाया था. बता दें कि इन्होंने अपने पहले टेस्ट में 222 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

काइल मेयर्स
वेस्टइंडीज के धुरंधर ओपनर काइल मेयर्स ने भी अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने मेयर्स ने 210 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी.

डी कान्वे
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डी कान्वे ने अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था. 

अगर यशस्वी जायसवाल अपने डेब्यू मैच में शतक लगाते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे.

Read More
{}{}