trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11373667
Home >>Chhattisgarh

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हरा फाइनल नें पहुंची इंडिया, नहीं चला सचिन का बल्ला

IND vs AUS Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

Advertisement
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हरा फाइनल नें पहुंची इंडिया, नहीं चला सचिन का बल्ला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 29, 2022, 11:12 PM IST

IND vs AUS Road Safety World Series: रायपुर। राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइल को जीत कर इंडिया ने फाइनल में जगह बना ली है. इंडिया लीजेंड्स नमन ओझा (नाबाद 90) और इरफान पठान (नाबाद 37) की नायाब पारियों के दम पर जीत हासिल की. भारत ने पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया.

19.2 ओवरों में जीत की हासिल
इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 172 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. ओझा ने अपनी 62 गेंदों की नाबाद पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए, जबकि इरफान ने 12 गेंदों पर चार छक्के और दो चौके लगाए. नमन और इरफान ने 22 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी की.

नहीं चला सचिन का बल्ला
कप्तान सचिन तेंदुलकर (10) और नमन ओझा ने पहले विकेट के लिए 32 गेंदों पर 38 रन जोड़े. हालांकि सचिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. सचिन ने 11 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 171 रन का लक्ष्य दिया
ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान शेन वाटसन ने 30, एलेक्स डूलन ने 35, बेन डंक ने 46 और कैमरन व्हाइट ने नाबाद 35 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन 12 रनों पर नाबाद लौटे. बुधवार को बारिश के कारण खेल रोके जाने तक कंगारू टीम ने 17 ओवरों में पांच विकेट पर 136 रन बनाए थे, लेकिन गुरुवार खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 18 गेदों में 35 रन जुटा लिए.

किससे होगा फाइनल का मुकाबला
सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स फाइनल में किससे भिड़ेगी, इसका फैसला 30 सितंबर को होगा. 30 सितंबर को दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा उपविजेता श्रीलंका का सामना वेस्टइंडीज से होगा. पहले यह मैच 29 सितंबर को होना था, लेकिन बारिश के कारण इसे रिशेड्यूल किया गया है.

Read More
{}{}