trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11209719
Home >>Chhattisgarh

उत्तराखंड में MP के 26 तीर्थयात्रियों की मौत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार शाम मध्य प्रदेश के करीब 30 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी इस हादसे पर दुख जताया है.

Advertisement
उत्तराखंड में MP के 26 तीर्थयात्रियों की मौत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 06, 2022, 11:46 AM IST

रायपुर: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार शाम मध्य प्रदेश के करीब 30 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. इस दुखद हादसे में अब तक 26 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. ये सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कंट्रोल रूम से हालात पर नजर रखे हुए हैं, वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी देहरादून में हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी इस हादसे पर दुख जताया है.

Uttarakhand Bus Accident: बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उत्तराखंड के लिए रवाना, बस हादसे में हुई 26 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने जताया दुख
दर्दनाक हादसे पर दुख जताते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में ट्वीट किया है. 'उत्तर काशी में श्रद्धालुओं से भरी बस के हादसे की खबर ह्रदयविदारक है. सभी दिवंगत श्रद्धालुओं की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें. दुखी परिवारजनों को भगवान दुःख सहने की शक्ति दे.'

ड्राइवर-कंडक्टर समेत थे 30 लोग
उत्तराखंड के ट्रिप कार्ड के मुताबिक, बस में ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा 14 पुरुष और 14 महिलाएं सवार थे. सभी 28 श्रद्धालु मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले थे. हालांकि अभी मृतकों में सभी पन्ना के हैं. 

पीएम मोदी ने जताया दुख, दी आर्थिक सहायता
पीएम मोदी ने हादसो को दुखद बताया. उन्होंने ट्वीट किया 'उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है.' प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख  घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता की जाएगी.

Read More
{}{}