Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: मोदी सरकार ने माना CM विष्णुदेव साय का अनुरोध, जनता की हो गई बल्ले-बल्ले

Chhattisgarh News: उसना चावल (Usna Rice) को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) का अनुरोध मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने स्वीकार कर लिया है. ऐसे में प्रदेश की जनता की बल्ले-बल्ले (Good News) हो गई है.

Advertisement
Chhattisgarh News: मोदी सरकार ने माना CM विष्णुदेव साय का अनुरोध, जनता की हो गई बल्ले-बल्ले
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Dec 21, 2023, 09:05 PM IST

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही केंद्र सरकार की ओर से जनता के लिए अच्छी खबर (Good News) सामने आई है. मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) के उसना चावल (Usna Rice) के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. अब राज्य को भारी तादात में केंद्रीय पूल से उसना चावल दिया जाएगा. इसे लेकर केंद्र ने पत्र भेजा है जिसपर मुख्यमंत्री ने आभार जताया है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया था अनुरोध
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के अनुरोध पर भारत सरकार की ये बड़ी स्वीकृति है. सेन्ट्रल पूल में 15 लाख मेट्रिक टन उसना चावल दिए जाने की दी सहमति केंद्रे सरकार ने जताई है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने आज ही केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था और राज्य हित में उसना चावल लिए जाने का किया था. भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ शासन को पत्र भेजकर इसकी सहमति दी है.

ये भी पढ़ें: ठंडियों में बढ़ रहा है जोड़ों, मांसपेशियों का दर्द ? अपनाएं ये तरीका

सीएम विष्णु देव साय ने जताया आभार
केंद्र की सहमती मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा-डबल इंजन की सरकार का असर है. लंबित मांग एक ही दिन में पूरी हो गई. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री को राज्य की ओर से धन्यवाद.

ये भी पढ़ें: बियर क्या है..? वेज या नॉनवेज

पहले सीएम ने दी थी खुशखबरी
बता दें इससे पहले धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रदेश की जनता को खुशखबरी दी थी. CM ने कहा था की सरकार पीएम मोदी की सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा था कि इसी सत्र से किसानों से बढ़े हुए दामों पर धान खी खरीदी की जाएगा. हालांकि, उन्होंने अभी तक हुई खरीदी को लेकर कुछ साफ नहीं किया था. बाद में इसे लेकर मंत्रायल ने आदेश जारी किया. अब माना जा रहा है जिन किसानों को पैसे पहुंच गए हैं उन्हें बढ़े हुए दाम को भुकतान किया जाएगा.

{}{}