trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11242503
Home >>Chhattisgarh

बकरीद से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी, 250 बकरे चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बकरीद से पहले बकरा चोर गिरोह का पर्दाफाश हुए है. पुलिस ने 250 के करीब बकरे और बकरी चोरी के आरोप में दो महंगी गाड़ियों के साथ गिरोह के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि, अभी इनके 3 अन्य साथी फरार हैं.

Advertisement
बकरीद से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी, 250 बकरे चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Stop
Updated: Jul 03, 2022, 09:20 PM IST

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुर: बकरीद आने से पहले बकरा बाजार का भाव बढ़ गया है. इस दौरान बकरे चोरी होने के मामले भी बढ़ गए हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से जहां, घरों से बकरा बकरी चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपियों के पास से दो चार पहिया वाहन और पांच बकरे भी बरामद कर लिए गए हैं. मामले में तीन आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश हो रही है.

250 के करीब बकरा बकरी चोरी का मामला
पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि बीते एक साल से जिले में ग्रामीण इलाकों से रात के अंधेरे में आरोपियों के द्वारा बकरियों के मुंह में सेलो टेप लगाकर चोरी की बारदात को अंजाम दिया जा रहा था. अब तक आरोपियों ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से करीब 250 बकरा और बकरियों की चोरी कर चुके थे.

2 चार पहिया वाहन सहित 20 लाख का सामना जब्त
एसपी ने बताया कि इस तरह के मामलों की शिकायत जिले के अलग अलग थानों दर्ज की गई थी. लगातार शिकायत मिलने पर एसपी के निर्देशन पर एडिशनल एसपी की अगुवाई में पुलिस की अलग-अलग तीन टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. मामले में चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है जिनके पास से चोरी में उपयोग की गई दो, चार पहिया वाहन ,सेलो टेप, टार्च, कटर के साथ पांच बकरे भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से जब्त सामग्रियों की कीमत लगभग 20 लाख रुपए की है. मामले में पकड़े गए सभी आरोपी सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. सभी को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. अभी 3 आरोपी फरार हैं, जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ग्रामीणों के लिए जमा पूंजी होते हैं बकरे
बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों और छोटे किसानों के लिए बकरा और बकरी बहुत बड़ी जमा पूंजी होती है. ग्रामीण बकरा बकरी का पालन कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाते है. कई किसान अपनी बड़ी पूंजी फंसा के बकरीद के बाजार के लिए बकरों का पालन करते हैं, जिनके चोरी होने से उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है.

LIVE TV

Read More
{}{}