trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12377233
Home >>Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के जशपुर में हाथी का उत्पात, 4 लोगों को मार डाला, सूंड से उठाकर पटका

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जशपुर में हाथी का उत्पात देखने को मिला है, जहां हाथी ने चार लोगों को मार डाला, मृतकों में तीन लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. 

Advertisement
छत्तीसगढ़ के जशपुर में हाथी का आतंक
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 10, 2024, 11:10 AM IST

Elephant Attack: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बीती रात हाथी का उत्पात देखने को मिला है, जहां हाथी ने चार लोगों को कुचलकर मार डाला. जबकि हाथी ने कई घर भी तोड़ दिए. घटना बगीचा नगर पंचायत के गम्हरिया की बताई जा रही है. मृतकों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल थे, जबकि एक पड़ोसी था, जिसे हाथी ने सूंड से उठाकर पटक दिया. घटना के बाद से ही गांव में दहशत का माहौल है. वहीं मामला सामने आने के बाद वन विभाग भी अलर्ट हो गया है. 

हाथी का आतंक 

दरअसल, बताया जा रहा है कि नगर पंचायत के गम्हरिया में शुक्रवार की रात 12 बजे के आसपास हाथी ने हमला किया है. गांव के रामकेश्वर सोनी और उनका परिवार गहरी नींद में था. हाथी ने अचानक हमला किया तो संभलने का मौका नहीं मिला और घर में सो रहे बाप-बेटी और चाचा को हाथी ने कुचलकर मार डाला. वहीं आवाज सुनकर जब एक पड़ोसी युवक बचाने दोड़ा तो हाथी ने उसे भी सूंड से उठाकर पटक दिया. मृतकों में रामकेश्वर सोनी उम्र 35 साल, अजय सोनी उम्र 25 और बेटी रवीता सोनी 9 साल है, जबकि पड़ोसी अश्विन कुजूर उम्र 28 साल की भी मौत हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में घूमना होगा आसान; एक क्लिक से दिख जाएंगे टूरिस्ट प्लेस,ये है व्यवस्था

घर भी तोड़ डाला 

बताया जा रहा है कि हाथी दंतेल था और उसने हमले से पहले घर तोड़ना शुरू कर दिया. अचानक से आवाज सुनकर सुनकर घर के जागे तो हाथी ने हमला कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लाइट भी नहीं थी. अगर बिजली होती तो जान बच सकती थी. रात के वक्त हाथी मित्र दल की गाड़ी भी आई थी, लेकिन ग्रामीण समझ नहीं पाए कि हाथी गांव में ही घुस गया है. फिलहाल इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है जबकि ग्रामीण डरे हुए भी है. 

जंगल में घूम रहे हाथी 

वन विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है इस क्षेत्र में हाथियों का एक बड़ा दल घूम रहा है. जशपुर जिले के चार वन परिक्षेत्र में फिलहाल 38 हाथी घूम रहे हैं, इनमें सभी हाथी दंतैल हैं. जिस हाथी ने हमला किया है वह भी वन विभाग की नजर में है, बताया जा रहा है कि हाथी हिसंक हो गया है और घर तोड़ना इंसानों पर हमला करना उसकी आदत हो गई है. फिलहाल वन विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में एक साथ हो सकते हैं दो चुनाव, सरकार ने बनाई समिति, जनता से मांगी राय

Read More
{}{}