trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11754408
Home >>Chhattisgarh

Emerging Bastar: छत्तीसगढ़ में एंटी इनकंबेंसी! क्या चुनाव CM बघेल बनाम PM मोदी होगा? जानें मुख्यमंत्री ने क्या कहा

CM Bhupesh Baghel In Emerging Bastar: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Zee MPCG के खास प्रोग्राम Emerging Bastar में पहुंचे. यहां उन्होंने हर सवाल का जवाब दिया. मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के साथ-साथ कांग्रेस विधायकों के रिपोर्ट कार्ड और भाजपा को लेकर कई सवाल किए गए. पढ़िए मुख्यमंत्री के साथ हुए सवाल जवाब.

Advertisement
Emerging Bastar: छत्तीसगढ़ में एंटी इनकंबेंसी! क्या चुनाव CM बघेल बनाम PM मोदी होगा? जानें मुख्यमंत्री ने क्या कहा
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jun 26, 2023, 11:34 AM IST

CM Bhupesh Baghel Interview In Emerging Bastar: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने कमर कस ली है. सत्ता पक्ष लगातार सरकार की योजनाओं और कामों का प्रचार कर रहा है. वहीं विपक्ष केंद्रीय नेताओं के दौर कराकर किसी न किसी मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. इस बीच सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी के साथ ही छत्तीसगढ़ में चुनाव  CM बघेल बनाम PM मोदी होने की बात कही जा रही है. इन सभी मुद्दों पर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने Zee MPCG के खास प्रोग्राम Emerging Bastar में चर्चा की. पढ़िए सीएम के साथ हुए सवाल जवाब.

पार्टी और सरकार के सर्वे में विधायकों का खराब रिपोर्ट कार्ड
सीएम ने छत्तीसगढ़ में एंटी इनकंबेंसी और विधायकों के रिपोर्ट कार्ड पर कहा कि एंटी इनकंबेंसी दो तरह से होती है. एक तो सरकार के खिलाफ और दूसरा विधायकों के खिलाफ. लेकिन, कई बार विधायकों के इर्द गिर्द के लोग खराब होते हैं. बस्तर में कार्यकर्ता और जनता के हिसाब से हाई कमान निर्णय लेंगे. अभी बस्तर में हम सभी सीटों पर हैं. आने वाले समय में भी हम बस्तर में क्लीन स्वीप करेंगे.

क्या चुनाव सीएम बघेल बनाम पीएम मोदी होगा?
मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा किसी का चेहरा आगे नहीं कर पा रही है. क्या इसे ये मानना चाहिए की इस बार का विधानसभा चुनाव भूपेश बघेल बनाम पीएम मोदी होगा?

इस सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा बड़े पशोपेश में है. हिमाचल और कर्नाटक में पार्टी ने चेहरा नहीं पेश किया. उन्होंने पीएम को ही चेहरा बनाया. बजरंगबली को सामने ले आए. इसके बाद भी कांग्रेस भारी बहुमत से जीत कर आई. प्रधानमंत्री को नाम लेना उनके लिए जरूरी और बाध्य है. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह 15 साल मुख्यमंत्री रहे अब किनारे हो गए. नारायण चंदेल, अरुण साव सब किनारे हो गए. भाजपा कंफ्यूज है.

अंत में सीएम बघेल ने विधानसभा चुनाव के प्रधानमंत्री मोदी बनाम भूपेश बघेल होने के सवाल पर कहा कि मुझे लगता है चुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी होगा. हमने काम किया है. गरीब, किसान, अधिकारी कर्मचारी, पत्रकार सभी वर्गों के लिए काम किया है. निश्चित ही हम जीत कर आएंगे.

मोहन मरकाम के आदेश को रद्द करने से क्या नुकसान होगा?
हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकार के द्वारा जारी एक आदेश को कुमारी शैलजा के द्वारा रद्द कर दिया गया था. इसके बाद से प्रदेश में सियासी पारी चढ़ा हुआ है. कांग्रेस ने गुटबाजी और अंतर्कलह की बात सामने आ रही है. बीजेपी को बैठे बैठाए एक मुद्दा मिल गया है. ये सवाल मुख्यमंत्री से भी किया गया.

मोहन मरकार के आदेश को रद्द करने से होने वाले नुकसान के मामले पर सीएम बघेल ने कहा कि इसमें कोई नुकसान नहीं होगा. बीजेपी बात का पतंगड़ बनाती है. पार्टी के पदाधिकारी हैं. हाईकमान के आदेश हमारे लिए सिरोधार्य है. अगर कोई अंतर्विरोध आया है तो सब बैठकर सुलझा लेगें. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. न ही ये कोई ऐसी बात है कि इसे मुद्दा बनाया जाए. काउंटर सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां गुटबाजी वाली कोई बात नहीं है.

Little Girl Video: Tamil गाने पर बच्ची ने दिखाया कमाल का डांस, देखें Tum Tum Song पर वायरल वीडियो

Read More
{}{}