trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11629672
Home >>Chhattisgarh

ED Raid In Chhattisgarh: ईडी के ताबड़तोड़ छापे! इन करोबारियों और नेताओं के ठिकानों पर दबिश

ED Raid In Chhattisgarh: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने एक महीने बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में रेड मारी है. बताया जा रहा है एजेंसी करोबारियों समेत कई नेताओं के ठिकानों पर दबिश दी है.

Advertisement
ED Raid In Chhattisgarh: ईडी के ताबड़तोड़ छापे! इन करोबारियों और नेताओं के ठिकानों पर दबिश
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 28, 2023, 12:08 PM IST

ED Raid In Chhattisgarh: मंगलवार को छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बड़े स्तर पर छापेमारी की की गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र, विशाखापट्टनम, कोलकाता सहित देश की कुल 26 लोकेशन में कार्रवाई की गई है. मामला कोल तस्करी और सरकारी अधिकारियों द्वारा नीलामी प्रक्रिया को प्रभावित का है. ईडी के अधिकारी इस संबंध में प्रदेश के अधिकारियों के दस्तावेज खंगाल रहे हैं.

कहां मारा गया छापा
जानकारी के अनुसार, रायपुर में मंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के साथ ही प्रदेश के कुछ बड़े अधिकारियों के यहां ईडी ने दबिश दी है और जरूरी दस्तावेज खंगाल है. हालांकि, एजेंसियों ने अभी छापे की पुष्टि नहीं की है.

छत्तीसगढ़ के भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में भी छापे की खबर है. बताया जा रहा है टीम ने कुछ विधायकों के ठिकानो पर भी छापा मारा है. हालांकि, अभी इस बारे में साफ तरह से कुछ कहा नहीं जा सकता.

Kuno Cheetah Death: मादा चीता 'साशा' की मौत पर उठे सवाल! क्या अब SC पहुंचेगा मामला?

कुछ दिन पहले पड़ा था छापा
अभी कुछ दिन पहले ED ने रायपुर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से 3 दिन पहले सात कांग्रेस नेताओें के घर पर छापा मारा था. उस दौरान  ईडी की टीम रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार सुबह 5 बजे उनके घर पहुंच गई थी. तब वो भारी संख्या में CRPF जवानों के साथ थे.

पहले हुई कार्रवाई को लेकर कहा जा रहा था की कार्रवाई कोयला परिवहन घोटाले के मास्टर माइंड सूर्यकांत तिवारी और मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया के घर से मिली डायरी के आधार पर की गई है.

PM Modi Is Cool: इस 10 साल की बच्ची को पीएम मोदी लगते हैं कूल, बताती है अपना 'आजोबा'

क्या है मामला?
बता दें छत्तीसगढ़ से ट्रांसपोर्ट किए जाने वाले हर टन कोयले पर 25 रुपए की अवैध वसूली का मामला सामने आया था. इसमें राजनेता, सरकारी अफसर और व्यापारी शामिल होने की आशंका था. ED के दावे के मुताबिक, 2021 में 500 करोड़ रुपए की अवैध वसूली की गई थी. इसके बाद से ही इस मामले में एजेंसी ने देश में कई छापे मारे हैं. जिसमें उसे कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं.

Read More
{}{}