trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11301150
Home >>Chhattisgarh

दुर्ग: 16 अगस्‍त से बंद हो जाएगा शहर का सबसे व्यस्ततम रेलवे क्रॉसिंग, जनता पर पड़ेगा ये असर


छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग शहर में ट्रैफ‍िक जाम से न‍िजात द‍िलाने के ल‍िए सुपेला रेलवे क्रॉस‍िंंग को बंद क‍िया जा रहा है क्‍योंक‍ि वहां अंडरपास का न‍िर्माण हो रहा है. लेक‍िन इसका असर अब शहर के ट्रैफ‍िक पर पड़ेगा ज‍िससे जाम के हालात पैदा होंगे.     

Advertisement
सुपेला रेलवे क्रॉस‍िंंग, दुर्ग.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 13, 2022, 08:03 PM IST

ह‍ितेश शर्मा/दुर्ग: छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति से अभी लोगों को निजात भी नहीं मिली है कि एक और बड़ी समस्या आम जनता के सामने आने वाली है. भिलाई के सेक्टर एरिया को पटरी पार से जोड़ने वाला सुपेला रेलवे क्रॉसिंग 16 अगस्त से अब बंद हो जाएगा क्योंकि अब रेलवे क्रॉसिंग की जगह अंडर पास बनने जा रहा है ज‍िसमें 1 साल का समय लग जाएगा.

चल रही थी लंबे समय से प्रक्र‍िया 
शहर के सबसे व्यस्ततम रेलवे क्रासिंग सुपेला में अब अंडरपास निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. लंबे समय से इसके निर्माण की प्रक्र‍िया चल रही थी. अंतत: निर्माण एजेंसी ने 16 अगस्त से इसका निर्माण कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही सुपेला रेलवे क्रासिंग को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा.
 
शहर में लगेगा ट्रैफ‍िक जाम 
अंडरपास निर्माण के लिए सुपेला रेलवे क्रासिंग बंद किए जाने से आने वाले समय में लोगों को शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा. यातायात विभाग के डीएसपी गुरजीत सिंह व निर्माण एजेंसी के अफसरों ने संयुक्त रूप से सुपेला क्रासिंग का मुआयना किया गया. 16 अगस्त सुबह 7 बजे से क्रासिंग के दोनों ओर बैर‍िकेड‍िंग कर इसे हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा.
 
क्रॉस‍िंग बंद होने के बाद होगा न‍िर्माण कार्य शुरू 
सुपेला रेलवे क्रासिंग पर प्रस्तावित अंडरपास निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. क्रॉस‍िंंग बंद होने के बाद निर्माण एजेंसी द्वारा काम शुरू कराया जाएगा.  

सबसे व्‍यस्‍त है सुपेला रेलवे क्रॉसिंग
आपको बता दें कि सुपेला रेलवे क्रॉसिंग सबसे व्यस्ततम क्रॉसिंग में से एक है. यहां हर 3 मिनट में एक ट्रेन आती है जिसकी वजह से अधिक से अधिक समय यह गेट बंद ही रहता है. अंडर ब्रिज बन जाने से हालांकि लोगों को राहत तो मिलेगी लेकिन फिलहाल नेशनल हाईवे में भी काम चल रहा है जिसके कारण कई लोग विकल्प के रूप में सुपेला रेलवे क्रॉसिंग मार्ग का सहारा लिया करते थे लेकिन अब वह भी बंद हो जाने से यात्रियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ेगा. फिलहाल निर्माण एजेंसी ने 1 साल का समय मांगा है. इस एक साल में पूरी तरह से अंडरपास बनकर तैयार हो जाएगा.

Photos: तबाही से बचाने कारम डैम के लीकेज को क‍िया जा रहा ठीक, युद्ध स्‍तर पर चल रहा काम

Read More
{}{}