Home >>Chhattisgarh

ICC World Cup 2023 Free Streaming : क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब फ्री में यहां देख पाएंगे एशिया और वर्ल्ड कप 2023

World Cup 2023 Free Streaming : क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें आने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023 ) और विश्व कप (World Cup 2023)  में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने फ्री लाइव स्ट्रीमिंग (Disney+ Hotstar allows free streaming ) करने जा रहा है.

Advertisement
ICC World Cup 2023 Free Streaming : क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब फ्री में यहां देख पाएंगे एशिया और वर्ल्ड कप 2023
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 09, 2023, 01:56 PM IST

Disney+ Hotstar Now Free For Mobile Users: भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian cricket fans) के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है. बता दें कि इसी साल होने वाले एशिया कप और ICC Cricket World Cup 2023 को लेकर डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar Freestreaming) ने एक बड़ा एलान किया है. इसके तहत डिज्नी इस टूर्नामेंट में अपने दर्शकों को फ्री में मैच दिखाएगा. यानि की अब क्रिकेट प्रेमी बिना कोई चार्ज दिए घर बैठे अपने मोबाईल पर क्रिकेट देख सकेंगे.

आईपीएल में रचा इतिहास 
डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने इस बार आईपीएल में व्यूवर शिप के मामले में नया रिकार्ड कायम किया है. बता दें कि डिज्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल के लाइव प्रसारण को रिकॉर्ड 505 मिलियन दर्शकों ने देखा था. लगातार बढ़ रही लोकप्रियता की वजह से डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने यूजर्स को एक बेहतर तोहफा दिया है.

ये भी पढ़ें: AUS vs IND WTC Final: ताश के पत्तों की तरह बिखरा टॉप ऑर्डर, फिर इस खिलाड़ी पर टिकी सबकी निगाहें

फ्री स्ट्रीमिंग 
आईपीएल 2023 में जिओ सिनेमा ने पूरे सीजन में अपने यूजर्स को फ्री में आईपीएल दिखाया था. यानि की इसके लिए कोई चार्ज नहीं लगा था. इसके बाद देखने को मिला था काफी संख्या में उन लोगों ने आईपीएल का मजा उठाया जो पैसों की वजह से सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते थे. लेकिन अब हॅाटस्टार ने उनका काम आसान कर दिया है.

 

 

इसी साल खेला जाएगा वर्ल्ड कप
एशिया कप और विश्व कप का आयोजन इसी साल किया जाएगा. एशिया कप की बात करें तो इसकी आधिकारिक तारीख अभी नहीं घोषित हुई है. हाल में ही पाकिस्तान से उठे विवाद के कारण भारत को एशिया कप की मेजबानी सौंपी गई है. कहा जा रहा है कि सितंबर तक इसका आयोजन कराया जाएगा. 

अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो यह इसी साल अंत में आयोजित किया जाएगा. बता दें कि विश्वकप में 10 टीमें भाग लेंगी जिसमें 8 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि 2 टीमें क्वालीफायर राउंड के बाद टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी.

{}{}