trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11364241
Home >>Chhattisgarh

मडेली गांव में डायरिया का प्रकोप, 100 से ज़्यादा लोग पड़े बीमार…

Chhattisgarh News: शहर के मडेली गांव में पाइपलाइन लीकेज से लोगों  की समस्या बढ़ गई है. गांव में 100 से भी ज़्यादा लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं. 

Advertisement
Demo Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 23, 2022, 06:13 PM IST

Dhamtari/ Devendra Mishra: धमतरी के मडेली गांव में डायरिया का कहर छा गया. गांव के करीब 100 से भी ज़्यादा लोग डायरिया की चपेट में हैं . सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर शिविर लगाया है जहां  पीड़ितों का इलाज़ जारी है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब तक गांव के करीब 100 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहींं, जिन लोगों  की हालत ज़्यादा  गंभीर है, उनका ईलाज कुरूद अस्पताल में किया जा रहा है. साथ ही गांव में शिविर के माध्यम से भी इलाज जारी है.

बीमार पड़ने की क्या है असली वजह 
बताया जा रहा है कि नल जल योजना के तहत गांव में बिछाए पाइप लाइन में लीकेज के कारण तीन से चार वार्डो के घरों में गंदा पानी जा रहा था और गांव में तीन दिन पहले लोगों को उल्टी, दस्त की शिकायत शुरू हो गई थी जिसके बाद लोग अस्पताल की ओर भागने लगे. बड़ी संख्या में मरीज़ों के अस्पताल पहुंचने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया और आनन-फानन में गांव पहुंचकर शिविर लगाया . 

स्वास्थ्‍य विभाग का क्या है कहना 
गांव में शिविर के माध्यम से इलाज जारी है. डायरिया से बचाव के लिए पूरे गांव में आवश्यक दवाइयों  का वितरण किया गया है और गांव में टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है. बहरहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दो से तीन दिनों में हालत सामान्य हो जाएगी.

बता दें क‍ि जुलाई 2022 में भी छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हुआ था. बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में भी डायरिया का प्रकोप हुआ था. जून में भी एक महीने से मस्तूरी के अलग-अलग गांव में उल्टी दस्त के मरीज सामने आ रहे थे. मस्तूरी के नेता जी चौक और माता जी चौक के दो मोहल्लों में भी डायरिया के 18 मरीज सामने आए थे. मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था.

त्रिकोणीय प्रेम-संबंध के शक में नर्स की हत्‍या, सिर्फ 4 घंटे में सुलझी खौफनाक मर्डर म‍िस्‍ट्री

 

Read More
{}{}