trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11457771
Home >>Chhattisgarh

CG News: स्विमिंग नहीं आने के बावजूद लगा दी तालाब में छलांग, इस तरह बचाई एक बच्चे की जान

Dhamtari Latest News: जिले में एक साहसी युवक ने तैराकी नहीं आने के बावजूद तालाब में छलांग लगा कर डूबते बच्चे की जान बचाई है.बच्चे के लिए ये युवक फरिश्ता जैसा साबित हुआ.अब लोग साहसी युवक की पीठ थपथपा रहे हैं.

Advertisement
Dhamtari Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 25, 2022, 07:56 PM IST

देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: कहते हैं कि जिनका कोई नहीं होता उनका भगवान होता है और फरिश्ते के रूप में आकर वह अपना काम कर जाते हैं.ऐसे ही कुछ धमतरी शहर के खोडिया तालाब के पास हुआ.बता दें कि खोडिया तालाब बस्तियों से घिरा हुआ है और इस तालाब में रोजाना लोगों का आना जाना लगा रहता है. वहीं शुक्रवार इसके आसपास कोई नहीं था और न तालाब के पास लोग बैठे थे. इसी बीच लगभग ढाई साल का बच्चा आदि यादव अपने घर से 100 मीटर दूर खोडिया तालाब में खेलते-खेलते पहुंचा और तालाब में जा गिरा और ये बच्चा लगभग 20 फीट गहरे पानी में पहुंच गया. जिसका सिर्फ हाथ दिख रहा था. बता दें कि वहीं फरिश्ते के रूप में उस रोड से गुजर एक युवक ने बच्चे को सही सलामत तालाब से बाहर निकाल लिया .

साहसी युवक ने साहस दिखाया
साहसी युवक पूरब सार्वा ने बताया कि वह बीकॉम प्रथम वर्ष पीजी कॉलेज का छात्र है. वो उस रास्ते से गुजर रहा था कि तभी छोटा बच्चा तालाब में गिर गया. वह अपने मोबाइल पर बात करते हुए अपने पिता के पास जा रहा था कि अचानक उसने ढाई साल के बच्चे आदि यादव को तालाब की ओर डूबते देखा और उसने तुरंत साहस दिखाया और बिना सोचे समझे आदि यादव को बचाने के लिए तालाब में कूद गया.पूरब ने आदि यादव को तालाब से सही सलामत बाहर निकाला.

Ujjain News:राहुल गांधी की जनसभा की तैयारी शुरू!पेड़ों की कटाई को लेकर कांग्रेस ने कही ये बात

पूरब सार्वा ने ऐसे बचाई बच्चे की जान 
पूरब सार्वा ने बताया कि वह कभी इस रोड से नहीं गुजरता था. आज पहली बार इस रोड से गुजरा और उसने साहस दिखाते हुए बच्चे को बचा लिया.पूरब सार्वा ने बताया कि उसको तैरना नहीं आता, लेकिन तालाब में छलांग लगा कर लगभग ढाई साल का बच्चे आदि यादव को बचा लिया.

बस्ती में हड़कंप मच गया 
इधर वार्डवासियों ने बताया कि जैसे ही आदि यादव डूब गया और पूरब ने उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी, तो बस्ती में हड़कंप मच गया और तुरंत पूरे वार्ड के लोग तालाब की ओर पहुंच गए. तभी आदि यादव को तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया, जो कि अभी सही सलामत अपने घर पर है.

Read More
{}{}