trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11925092
Home >>Chhattisgarh

CG Election 2023: विषेश मुहूर्त में पर्चा भरेंगे TS सिंहदेव, जानें डिप्टी CM के लिए क्यों खास ये 2 दिन

Deputy CM TS Singh Dev Nomination: डिप्टी सीएम TS सिंहदेव के नामांकन फॉर्म भरने के लिए पंडितों ने शुभ मुहूर्त बताया है. प्रदेश में दो चरणों में चुनाव होना है और इसके लिए दो फेस में नामांकन भी दाखिल हो रहे हैं. जानिए 2 दिन TS सिंहदेव के क्यों खास हैं. 

Advertisement
CG Election 2023: विषेश मुहूर्त में पर्चा भरेंगे TS सिंहदेव, जानें डिप्टी CM के लिए क्यों खास ये 2 दिन
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Oct 21, 2023, 04:18 PM IST

TS Singh Dev Nomination: छत्तीसढ़ की अंबिकापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने डिप्टी CM टीएस सिंह देव को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर 17 नवंबर को यानी दूसरे चरण में वोटिंग होगी.  प्रदेश में चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. पहले फेस के विधानसभा चुनाव के लिए  नामांकन की तारीख खत्म हो गई है. वहीं, दूसरे फेस के लिए नामांकन आज से शुरू हो गया है. इस दौरान पंडितों ने TS सिंह देव के नामांकन के लिए दो शुभ तारीखें बताई हैं.

शुभ मुहूर्त में नॉमिनेशन करेंगे टीएस सिंहदेव
सरगुजा की 3 विधानसभा सीट के लिए शनिवार से नामांकन शुरू हो गया है. इन तीनों विधानसभा के नामांकन भरने के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं.  डिप्टी CM टीएस सिंह देव सरगुजा जिले की अंबिकापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. ऐसे में अपने नामांकन को लेकर उन्होंने कहा कि वे शुभ मुहुर्त में अपना नॉमिनेशन करेंगे. पंडितों ने उन्हें 23 और 27 अक्टूबर की तारीख नामांकन के लिए शुभ बताई है. ऐसे में इन तारीखों को ख्याल रखते हुए वे कुछ फॉर्म 23 अक्टूबर और कुछ फॉर्म 27 अक्टूबर को खुद जाकर जमा करेंगे. 

प्रचार-प्रसार को लेकर बोले बाबा
बाबा टीएस सिंह देव ने चुनावी प्रचार-प्रसार को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले बार के चुनाव जैसा प्रचार-प्रसार तो नहीं हो पाएगा,  लेकिन जितना अधिक हो सकेगा उतना करूंगा. बता दें कि BJP ने अब तक सिंहदेव के खिलाफ अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है. 

30 अक्टूबर है लास्ट डेट
दूसरे चरण के नामांकन के लिए 30 अक्टूबर आखिरी तारीख है. इसके बाद 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 2 नवंबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं. जबकि पहले चरण के लिए नामांकन खत्म हो चुके हैं. नामांकन पत्रों की जांच 21 अक्टूबर को होगी और 23 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं.

छत्तीसगढ़ वाला दाव क्या कांग्रेस को MP में दिलाएगा सत्ता की कुर्सी

दो चरणों में होगा चुनाव
छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग 17 नवंबर को होगी. 

Read More
{}{}