trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12368643
Home >>Chhattisgarh

लापरवाही पड़ रही भारी: डिप्टी CM साव का भांजा वाटरफॉल में डूबा, 16 घंटे बाद मिला शव

Deputy CM Arun Saw: छत्तीसगढ के डिप्टी सीएम अरुण साव का भांजा रविवार को रानीदहरा जलप्रपात में डूब गया था, जिसका शव सोमवार की सुबह मिला है. 

Advertisement
डिप्टी CM साव के भांजे की झरने में डूबने से मौत
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 05, 2024, 10:48 AM IST

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया, डिप्टी सीएम अरुण साव के भांजे तुषार साहू रविवार को अपने दोस्तों के साथ रानीदहरा जलप्रपात में नहाने गए थे, लेकिन पानी में डूबने की वजह से तुषार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि झरने में नहाने के दौरान तुषार लापता हो गया, घटना की जानकारी लगते ही  पुलिस और एनडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और तुषार की तलाश शुरू कर दी, जहां गोताखोरों की मदद से 16 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सोमवार सुबह तुषार की लाश मिली है. 

गहरे पानी में जाने से हुआ हादसा 

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि तुषार की मौत गहरे पानी में जाने की वजह से हुई है. वह रविवार को शाम के वक्त अपने दोस्तों के साथ जल प्रपात पर घूमने गया था. शाम को साढ़े पांच बजे के आसपास सभी दोस्त नहाने लगे. इसी दौरान तुषार अचानक से गहरे पानी में चला गया और फिर नहीं दिखा. ऐसे में दोस्तों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस और प्रशासन की टीमों ने 16 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था, तब कही जाकर 12 फीट नीचे तुषार का शव मिला है. 

21 साल का था तुषार

छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM अरुण साव के भांजे तुषार साहू की उम्र 21 साल थी. घटना के बाद से ही घर में शोक का माहौल है. छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने लिखआ रानीदहरा जलप्रपात में उपमुख्यमंत्री अरुण साव जी के भांजे तुषार साहू के डूबने की दुखद सूचना प्राप्त हुई. इस हृदयविदारक समाचार से मन अत्यंत व्यथित है, मैं महादेव से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिवार को इस कठिन समय में धैर्य और संबल प्रदान करें. 

CM ने जताया दुख

सीएम विष्णुदेव साय ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कवर्धा के रानीदहरा जलप्रपात में उपमुख्यमंत्री अरुण साव के भांजे तुषार साहू के डूबने की हृदयविदारक सूचना प्राप्त हुई. घटना से मन व्यथित है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की विनम्र प्रार्थना करता हूं. 

लापरवाही पड़ रही भारी 

दरअसल, छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश की वजह से झरने उफान पर हैं, प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है, लेकिन इसके बाद भी लोग लगातार जोखिम उठा रहे हैं, ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ती नजर आ रही है. कवर्धा जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर रानीदहरा वाटरफॉल पर भी लोगों की भीड़ जुट रही है. लेकिन लोग यहां सेल्फी और फोटो के चक्कर में लगातार लापरवाही कर रहे हैं. फिलहाल यहां सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए जाने की भी जरूरत है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के 7 खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस, बारिश में शिमला-मनाली भी हैं फेल

Read More
{}{}