trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11638724
Home >>Chhattisgarh

Corona Explosion in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट! एक साथ 19 छात्राएं संक्रमित, बिलासपुर में हुई मौत

Corona Explosion in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना का कहर छाने लगा है. प्रदेश के धमतरी में एक साथ 19 छात्राओं के संक्रमित होने से खबर आई है. इससे स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है.

Advertisement
Corona Explosion in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट! एक साथ 19 छात्राएं संक्रमित, बिलासपुर में हुई मौत
Stop
Updated: Apr 04, 2023, 01:39 PM IST

Corona Explosion in Chhattisgarh: धमतरी। एक बार फिर कोरोना डराने लगा है. छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़ों में एक और बड़ा आंकड़ा जुड़ गया है. दरअसल धमतरी के एक छात्रावास की 19 लड़कियां एक साथ संक्रमित पाई गई हैं. इससे स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं धमतरी में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 23 हो गई है.

अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग
धमतरी का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर आ गया है. जिल में टेस्टिंग बढ़ाई गई है. वहीं लड़कियों को आइसोलेट किया गया है. इसके अलावा गर्ल्स हॉस्टल में भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में BJP को लग सकता है बड़ा झटका! इन 8 नेताओं की सदस्यता खतरे में

एक साथ सभी को रिपोर्ट आई पॉजिव
धमतरी स्थित कन्या शाला की छात्राओं को सर्दी,खांसी की शिकायत थी. जिसके बाद वो जांच के लिए सिविल अस्पताल पहुंची थीं. यहां एंटीजन टेस्ट में सभी 19 लड़कियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. मामला सामने आने के बाद बीएमओ डॉ डीआर ठाकुर ने बताया कि अन्य छात्राओं की जांच की जा रही है. ऐहितियातन उन्हें अलग रखा गया है.

बेमेतरा बढ़े मरीज
लगभग एक साल बाद बेमेतरा में भी कोरोना की दोबारा एंट्री हो गई है. यहां तीन दिन में 4 संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है. इनमें कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं. बता कोरोना काल में बेमतरा में करीब 25 हजार संक्रमित मिले थे. इसमें से करीब 300 लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें: पंडोखर धाम के महंत को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

बिलासपुर में हुई मौत
रविवार फिर जिलमें एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. रतनपुर के रहने वाले मरीज को 31 मार्च के दिन निजी अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. कोविड-19 के लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर जांच कराई गई. रिपोर्ट आई इस बीच मरीज की मौत हो गई. हालांकि, मरीज पहले से सिकलसेल की बीमारी से पीड़ित था. गांव में कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रही है.

Read More
{}{}