trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11370171
Home >>Chhattisgarh

Cock Man Love: मुर्गे का शानदार बर्थडे सेलिब्रेशन, बड़ी खास है सेवक राम की प्रेम कहानी

Cock Man Love: आज के जमाने में जहां मांस खाना एक आम चलन बन गया है, ऐसे में छत्तीसगढ़ के धमतरी से एक ऐसी कहानी निकलकर आई है, जहां एक शख्स ने न सिर्फ मुर्गे को बच्चे की तरह पाला बल्कि उसके एक साल पूरा होने पर केक काटकर सेलिब्रेशन भी किया.

Advertisement
Cock Man Love: मुर्गे का शानदार बर्थडे सेलिब्रेशन, बड़ी खास है सेवक राम की प्रेम कहानी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 27, 2022, 04:15 PM IST

Cock Man Love: देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी। इंसान की कई जानवरों के साथ रिश्ते की कहनियां काफी आम है. लोग जानवरों और पक्षियों को पाल कर उन्हें बच्चे जैसा पालते हैं, लेकिन क्या आपने किसी इंसान और मुर्गे के अनोखे प्रेम के बारे में सुना है. आमतौर पर लोग मांस और अंडे के लिए इनका पालन करते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के धमतरी से एक अनोखी कहानी निकलकर सामने आई है. जहां एक शख्स न सिर्फ मुर्गे को पाला बल्कि उसका पहला जन्मदिन भी बड़ी धूमधाम से मनाया.

मुर्गे के एक साल पूरा होने पर सेलिब्रेशन
धमतरी के मुजगहन गांव के रहने वाले पानठेला व्यवसायी सेवक राम साहू ने एक वर्ष पहले मुर्गे को पाला था और जब उसने 1 साल की उम्र पूरा किया तो सेवक राम ने उनका ऐसा जन्मदिन मनाया कि जैसे वह उनके परिवार का सदस्य हो. इस पान ठेला व्यवसायी ने एक साल होने पर अपने मुर्गे का जन्मदिन बहुत धूमधाम से केक काटकर मनाया.

Murge Ka Birthday: अनोखा है इस शख्स का मुर्गा प्रेम, बर्थडे पार्टी देख बोलेंगे- किस्मत हो तो इस मुर्गे जैसी

सेवार्थ नाम देकर बच्चे की तरह पाला
सेवक राम साहू बताते है कि मुर्गा और उनके परिवार के बीच एक परिवार जैसा रिश्ता बन गया है और परिवार के सदस्य की तरह उसका भी बाकायदा ख्याल रखा जाता है. सेवक राम ने इस मुर्ग़े को बहुत लाड प्यार से पालपोस कर बड़ा किया है. उन्होंने इसे बहुत प्यार से सेवार्थ नाम भी दिया है. 

ये भी पढ़ें: जान लें सेहत के ये 3 मंत्र, एक मिनट में बॉडी होगी रिलैक्स, मलाइका अरोड़ा ने बताया राज

मालिक की मदद और परिवार की रक्षा करता है सेवार्थ
सेवक राम कहते है कि वे जितना बच्चों से प्यार करते है उतना ही मुर्गा से करते है. उन्होंने दो मुर्गे पाले है जिसे लाड प्यार से रखते है. सेवार्थ अपने मालिक सेवक राम की मदद भी करता है. जब वह दुकान पर नहीं होता है तो वह बकायदा पान ठेले में रहकर दुकान की रखवाली करता है. इसके अलावा यह मुर्गा उनके एक इशारे पर ही दौड़ा चला आता है. साथ अन्य जानवरों से परिवार की रक्षा भी करता है.

'बहु बतासे सी' गाने में घूंघट ओढ़ भाभी ने ढाया कहर, छत पर फुल म्यूजिक डांस का फैन हुआ मोहल्ला

सेवक राम का पक्षी प्रेम मिसाल
बहरहाल इस मुर्गे की वफादारी एवं मालिक के प्रति प्रगाढ़ स्नेह की चर्चा पूरे गांव में की जाती है. आज के जमाने में जहां लोग मुर्गे को काटकर सेलिब्रेट करते हैं, ऐसे समय में सेवक राम का यह पक्षी प्रेम मिसाल से कम नहीं है.

Read More
{}{}