Home >>Chhattisgarh

मध्यावधि चुनाव के दावे पर छत्तीसगढ़ में सियासत, भूपेश बघेल के बाद अब CM साय का बड़ा बयान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश में मध्यावधि चुनाव होने का दावा किया है, जिस पर सीएम विष्णुदेव साय ने भी बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
सीएम साय का पलटवार
Stop
Arpit Pandey|Updated: Jun 08, 2024, 12:49 PM IST

Chhattisgarh Politics: कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मध्यावधि चुनाव के दावे के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत गरमाती नजर आ रही है. फिलहाल पक्ष और विपक्ष के सभी नेता दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. जहां दावों और आरोपों की सियासत चरम पर है. भूपेश बघेल मध्यावधि चुनाव के दावे पर अब छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने भी बड़ा बयान दिया है. 

'उन्हें अपने ख्यालों में रहने दीजिए'

भूपेश बघेल मध्यावधि चुनाव के दावों पर सीएम विष्णुदेव साय का कहना है 'उन्हें अपने ख्यालों में रहने दीजिए, उन्हें उसी में खुश रहने दीजिए. हमारी एनडीए सरकार पूरे 5 साल तक चलेगी. पहले भी 10 साल हमारी सरकार चली है, अब आगे भी पांच साल हमारी सरकार चलने वाली है. इसी ख्याली मुगालते में रहना चाहिए, क्योंकि अब उनके पास कोई दूसरा रास्ता बचा नहीं है.' सीएम विष्णुदेव साय का कहना है कि एनडीए की सरकार पांच साल चलने में कोई समस्या नहीं है. 

बघेल ने किया था मध्यावधि चुनाव का दावा 

दरअसल, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने देश में मध्यावधि चुनाव होने का दावा किया है. उनका कहना है ' 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. फडनवीस इस्तीफा दे रहे हैं, योगी जी की कुर्सी डोल रही है. भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं. सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं. ये सब वो मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं.'

ये भी देखें: Video: क्या लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनेंगे राहुल गांधी ?, भूपेश बघेल ने दिया यह जवाब

वहीं शनिवार को भी दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने अपने बयान पर फिर से सहमति जताई है. उनका कहना है कि एनडीए के गठबंधन में कुछ दल ऐसे हैं, जिनका संबंध बेर और केले के जैसा है. ऐसे में केला का फटना तय है. इसलिए आगे कुछ भी हो सकता है. बता दें कि बघेल ने भी इस बार राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें बीजेपी के संतोष पांडे के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. 

छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत 

भूपेश बघेल के दावों के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत फिलहाल गर्माती नजर आ रही है, क्योंकि कांग्रेस के नेता बघेल के दावों को सच बता रहे हैं तो बीजेपी के नेताओं ने इसे मुंगेरी लाल के हसीन सपने बताया है. ऐसे में मध्यावधि चुनाव के मुद्दे पर दोनों पार्टियों के नेता आमने सामने है. खास बात यह है कि बीजेपी और कांग्रेस के सभी नेता फिलहाल दिल्ली में हैं, ऐसे में इस बयानबाजी तेज है. 

ये भी पढ़ेंः देश में 1 साल के अंदर होंगे मध्यावधि चुनाव? पूर्व सीएम भूपेश बघेल के दावे का क्या है सच

{}{}