trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11871689
Home >>Chhattisgarh

क्या दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे CM भूपेश बघेल ?, मुख्यमंत्री के बयान से तस्वीर हो गई साफ

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल के इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने की चर्चा है, जिस पर खुद मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है. 

Advertisement
सीएम बघेल इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
Stop
Arpit Pandey|Updated: Sep 14, 2023, 08:43 PM IST

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची में ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है. सीएम बघेल ने 2018 का विधानसभा चुनाव पाटन सीट से जीतकर विधायक बने थे. जबकि आगामी चुनाव भी वह इसी सीट से लड़ने की तैयारी में है. लेकिन छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा भी चल रही है कि सीएम बघेल इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. इसको लेकर जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने स्थिति पूरी तस्वीर साफ कर दी. 

पाटन से ही लडूंगा चुनाव 

दरअसल, सीएम बघेल दुर्ग जिले में अपने गृह विधानसभा क्षेत्र पाटन के दौरे पर थे. जब उनसे दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया तो मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा 'मैं दो सीटों से क्यों लडूंगा, सबसे पहली बात यह है कि मैंने पाटन से ही राजनीति की शुरुआत की थी और पाटन से ही पार्टी टिकट देगी और मैं पाटन से ही विधानसभा चुनाव लडूंगा.'

पाटन से ही टिकट के लिए किया अप्लाई 

मुख्यमंत्री ने कहा 'हालांकि अभी टिकट फाइनल नहीं हुई है, लेकिन मैंने चुनाव लड़ने के लिए पाटन विधानसभा सीट से ही अप्लाई किया है, इसके अलावा और और कहीं से भी अप्लाई नहीं किया है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी सिर्फ अफवाह फैलाने का काम करती है, दो सीटों से चुनाव लड़ने की बात बीजेपी की है.' मुख्यमंत्री के बयान से फिलहाल यह बात स्पष्ट होती नजर आ रही है कि वह पाटन सीट से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ेंः MP कांग्रेस की पहली लिस्ट पर सस्पेंस खत्म, नेता प्रतिपक्ष ने बताया कब जारी होगी सूची

वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि अभी प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक है और उसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। आगे भी बैठकों का दौर चलेगा, मैं समझता हूं कि बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी टिकट वितरण में क्योंकि लोग जानते हैं कि कौन योग्य है और कौन एलिजिबल है चुनाव लड़ने के लिए इसलिए जल्द से जल्द से जल्द निर्णय हो जाएगा.

बीजेपी ने पाटन से विजय वघेल को दिया टिकट 

दरअसल, बीजेपी ने पाटन विधानसभा सीट से दुर्ग के मौजूदा लोकसभा सांसद विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है. दरअसल, विजय बघेल रिश्ते में सीएम बघेल के भतीजे लगते हैं. ऐसे में यह सीट प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है. विजय बघेल इस सीट से विधायक रह चुके हैं, हालांकि 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्हें सीएम भूपेश बघेल से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जब सीएम बघेल ने खुद पाटन से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, जिससे यहां एक बार फिर चाचा भतीजे की जंग तय मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के मंत्री ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर दिया बड़ा बयान, फॉर्मूला लागू हुआ तो...

Read More
{}{}