trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11337588
Home >>Chhattisgarh

पितृ पक्ष से पहले छत्तीसगढ़ में हो जाएंगे 33 जिले, इन 2 जिलों का होगा उद्घाटन

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ में नए दो जिलों का उद्घाटन अब 9 और 10 सितंबर को होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे दोनों नए जिलों का उद्घाटन सक्ति का उद्घाटन. वो 10 सितंबर को करेंगे.वहीं मनेंद्रगढ़ - चिरमिरी -भरतपुर का उद्घाटन 9 सितंबर को होगा.

Advertisement
Raipur Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 05, 2022, 11:10 PM IST

रूपेश गुप्ता/रायपुर: राज्य में बनने वाले 2 नए जिले को लेकर एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है.मिली जानकारी के अनुसार अब नए 2 जिलों का उद्घाटन 9 और 10 सितंबर को होगा.बता दें कि इन दोनों जिलों का उद्घाटन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) करेंगे. मनेंद्रगढ़ - चिरमिरी -भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) का उद्घाटन 9 सितंबर को सीएम भूपेश बघेल करेंगे. वहीं सक्ति का उद्घाटन 10 सितंबर को होगा.हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने मनेंद्रगढ़ - चिरमिरी -भरतपुर और सक्ति जिलों में अधिकारियों को पदस्थ किया है. गौरतलब है कि इन दोनों जिलों के लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब मुख्यमंत्री इनका उद्घाटन करेंगे.

इन दो जिलों के अलावा हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उद्घाटन करने से छत्तीसगढ़ में तीन नए जिले अस्तित्व में आए थे.उन्होंने 2 सितंबर को 29वें जिले मोहला-मानपुर-चौकी और 3 सितंबर को दो और नए जिले सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई का उद्घाटन किया था.

दोनों जिलों में दिवाली से पहले दिवाली मनाई जाएगी
मिली जानकारी के अनुसार उद्घाटन के लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं. उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का रोड शो और कई अन्य कार्यक्रम हो सकते हैं.इस अवसर को यादगार बनाने के लिए जिलों में बड़े जलसे आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि नए जिले दिवाली की तरह जगमगाएंगे. यानी दोनों जिलों में दिवाली से पहले दिवाली मनाई जाएगी.सरकार का प्रयास है कि जिस दिन से जिले अस्तित्व में आए. वह दिन जिले के लोगों के लिए यादगार बन जाए.

मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त 2021 को घोषणा की थी
बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले साल 15 अगस्त 2021 के अपने भाषण में चार नए जिलों की घोषणा की थी.इनमें  मानपुर-मोहला, सारगंढ़, सक्ती और मनेंद्रगढ़ शामिल थे. इसके बाद खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान खैरागढ़ जिले की घोषणा हुई. इससे पूर्व प्रदेश में पेंड्रा-गौरेला मरवाही जिले की स्थापना हो चुकी है.

 

Read More
{}{}