trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11942585
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh Chunav: कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, इस प्रत्याशी को मंत्री बनाने का वादा

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है. चरण दास महंत ने एक प्रत्याशी को तो चुनाव रिजल्ट से पहले ही मंत्री बनाने का ऐलान कर दिया है. 

Advertisement
प्रत्याशी को मंत्री बनाने का दावा
Stop
Arpit Pandey|Updated: Nov 03, 2023, 12:56 PM IST

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रचार तेज कर दिया है. सीएम भूपेश बघेल समेत पार्टी के सभी बड़े नेता अब प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार प्रचार कर रहे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष और दिग्गज नेता चरण दास महंत ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कांग्रेस की एक महिला प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते हुए उन्हें चुनाव से पहले ही मंत्री बनाने का भी ऐलान कर दिया है. उनका कहना है कि चुनाव जीतने पर प्रत्याशी को मंत्री बनाया जाएगा. 

अंबिका सिंहदेव को मंत्री बनाने की बात 

दरअसल, कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव का प्रचार करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा 'आप सभी लोग अंबिका सिंहदेव को वोट करिए और उन्हें फिर से जिताए, अगर आप लोग इन्हें जिताते हैं तो अंबिका सिंहदेव मंत्री बनकर आपके बीच में सेवा करने आएंगी.' 

ये भी पढ़ेंः CG में ED को बड़ी सफलता, चुनाव में महादेव बैटिंग एप के प्रमोटर ने भेजे करोड़ो रुपये

चरण दास महंत ने कहा कि 'मैं ये नहीं कहता कि उनके नाम से कोई खाया पिया नहीं होगा, मैं भी भुगत रहा हूं. लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव के ऊपर कोई दाग नहीं लगा सकता है, वह खुद ही एक संपन्न परिवार से हैं. जिसकी जवाबदारी में ले रहा हूं.' उनके इस बयान के बाद से ही छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. 

22 विधायकों के टिकट कटने का दुख 

वहीं छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस ने अपने 22 विधायकों का टिकट काट दिया है. जिस पर चरण दास महंत ने कहा कि कांग्रेस कमेटी ने यह फैसला लिया है. मुझे इन विधायकों के टिकट कटने का दुख हैं. लेकिन सरकार बनने के बाद इन विधायकों को भी सरकार में जिम्मेदारी दी जाएगी. ऐसे में सभी पार्टी के समर्थन में काम करना है. 

2018 में जीती थी अंबिका सिंहदेव 

बता दें कि अंबिका सिंहदेव ने 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. ऐसे में पार्टी ने उन्हें एक बार फिर से टिकट दिया है. 2018 में उन्होंने बीजेपी के भैयालाल रजवाड़े को हराया था. ऐसे में चरण दास महंत के ऐलान के बादसबकी नजरें अंबिका सिंहदेव की सीट पर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः MP की इस सीट पर कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे पूर्व MLA

Read More
{}{}