trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12019412
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: अधर में लटका यहां के छात्रों का भविष्य! परीक्षा देने के बाद भी नहीं आया रिजल्ट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur News) से एक खबर सामने आई है. जिसमें कुछ बच्चे कॅालेज और यूनिवर्सिटी के ऊपर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. छात्रों के मुताबिक उन्होंने परीक्षा तो दी लेकिन रिजल्ट में अनुपस्थित दिख रहे हैं. क्या है मामला जानते हैं. 

Advertisement
Chhattisgarh News: अधर में लटका यहां के छात्रों का भविष्य! परीक्षा देने के बाद भी नहीं आया रिजल्ट
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Dec 20, 2023, 08:25 AM IST

ओपी तिवारी/ सूरजपुर:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के सूरजपुर से एक खबर सामने आई है. जिसमें कुछ बच्चे कॅालेज और यूनिवर्सिटी के ऊपर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. छात्रों का कहना है कि उन्होंने अलग-अलग विषयों के लिए परीक्षा तो दी थी, लेकिन जब उनका रिजल्ट आया तो वो परीक्षा में अनुपस्थित दिख रहे है. इसके बाद छात्र इसकी शिकायत कॉलेज में किए, लेकिन कॉलेज ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि यह पूरा मामला यूनिवर्सिटी का है. 

क्या है मामला 
पूरा मामला सूरजपुर के रेवती रमण कॅालेज का है. यहां पर छात्रों ने अलग-अलग विषयों के लिए परीक्षा तो दी थी, लेकिन जब उनका रिजल्ट आया तो वह परीक्षा में अनुपस्थित दिखा रहा था. इसके बाद छात्र इसकी शिकायत कॉलेज में किए, लेकिन कॉलेज ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि यह पूरा मामला यूनिवर्सिटी का है.  इसके बाद लगभग 6 महीने से छात्र लगातार सरगुजा यूनिवर्सिटी का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनका रिजल्ट नहीं सुधर पाया है. जिसकी वजह से छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: MP में जारी है प्रशासनिक फेरबदल, हटाए गए जनसंपर्क विभाग के आयुक्त, इन्हें मिली जिम्मेदारी

बच्चों के मन में है सवाल
रिजल्ट की गड़बड़ी की वजह से बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा. अब फिर से अगले साल का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है. ऐसे में बच्चों के सामने यह सवाल है कि वह कौन सी क्लास का फॉर्म भरें.  बच्चों के साथ हुई लापरवाही को लेकर कॉलेज प्रबंधन भी इस बात को मान रहा है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से लापरवाही हुई है, जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. अब देखने वाली बात होगी की इस पर कॅालेज और यूनिवर्सिटी प्रबंधन क्या फैसला लेता है. क्या ऐसे छात्रों को अगले साल की परीक्षा में फॅार्म भरने की छूट मिलती है या फिर तय समय के पहले बच्चों के रिजल्ट में सुधार किया जाता है. 

Read More
{}{}