trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11639824
Home >>Chhattisgarh

School Time Changed: गर्मी को लेकर स्कूल के टाइमिंग में हुआ बदलाव, चेक करें स्कूल खुलने का नया टाइम

Chhattisgarh News: रायपुर (Raipur) में बढ़ती हुई गर्मी को लेकर शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों की टाइमिंग (New School Timing) में बदलाव किया है. नया टाइम आज से लागू हो रहा है

Advertisement
School Time Changed: गर्मी को लेकर स्कूल के टाइमिंग में हुआ बदलाव, चेक करें स्कूल खुलने का नया टाइम
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Apr 05, 2023, 10:14 AM IST

Raipur school timing: धीरे- धीरे गर्मी का सीजन आने लगा है. सुबह शाम के बाद दिन भर धूप में निकलने से लोग बचते हैं. ऐसे में गर्मी को देखते हुए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की राजधानी रायपुर में स्कूलों की टाइमिंग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने बड़ा बदलाव किया है. आज से प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय स्कूल सुबह 7.30 से लेकर 11.30 तक खुला रहेगा. वहीं हाई-हायर सेकेण्डरी स्कूल 11:30 बजे से 04:30 बजे तक खुला रहेगा.

शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश
स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर रायपुर के शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी किया. जिसमें कहा कि आद से यानि की 5 अप्रैल से नई टाइमिंग के साथ सभी प्राईवेट और सरकारी स्कूल खुलेंगे. आज से दो पाली में विद्यालयों को संचालित करने का आदेश हुआ है. पहली पाली में सुबह 7.30 से लेकर 11.30 तक प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूल खोले जाएंगे. जबकि दूसरी पाली में हाई-  हायर सेकेण्डरी स्कूल 11.30 से लेकर 4.30 बजे तक संचालित की जाएगी. 

मौसम बदलने के बाद आया फैसला
छत्तीसगढ़ की बात करें तो कई दिन से मौसम की मार प्रदेश वासी झेल रहे हैं. बिगड़े हुए मौसम ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया था. जिसके बाद लगातार हुए बारिश से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ. इसके बाद जैसे ही मौसम में थोड़ा परिवर्तन आया तो शिक्षा अधिकारी ने सुबह शाम के मौसम को सामान्य होता देख ऐसा फैसला लिया है. 

मई से हो सकती है छुट्टी
स्कूलों की नई टाइमिंग के साथ लगभग एक महीने तक स्कूलों का संचालन किए जाने की उम्मीद है. पिछले बार की बात करें तो अप्रैल के अंतिम सप्ताह में गर्मी की छुट्टी कर दी गई है और लगगभग डेढ़ महीने स्कूल बंद थे. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार भी शिक्षा विभाग की तरफ से गर्मियों की छुट्टियों को लेकर मई महीने की शुरुआत में आदेश आ सकता है. 

 

Read More
{}{}