trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12095875
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: विधानसभा में भूपेश बघेल से बृजमोहन अग्रवाल ने कही ऐसी बात, सदन में लगने लगे ठहाके

Chhattisgarh Budget 2024: छत्तीसगढ़ बजट सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बीच मजेदार संवाद हुआ, जिसके सुनकर सदन में बैठे दूसरे सदस्य भी ठहाके लगाते हुए नजर आए. 

Advertisement
सदन में लगे ठहाके
Stop
Arpit Pandey|Updated: Feb 05, 2024, 04:58 PM IST

Chhattisgarh Assembly Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो गई है, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई और पहले दिन का माहौल सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच हंसी-मजाक का रहा. सदन की कार्यवाही के दौरान संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच मजेदार संवाद हुआ, जिसे सुनकर सदन के दूसरे सदस्य भी ठहाके लगाते हुए नजर आए. 

'बच्चा संभालने का काम दिया गया है'

दरअसल, सदन में दोनों वरिष्ठ सदस्यों के बीच हंसी-मजाक का दौर चला जिससे सदन का माहौल थोड़ा कूल नजर आया. अपने भाषण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा 'बृजमोहन अग्रवाल सबसे वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग का मंत्री बनाया गया है, उन्हें बच्चा खिलाने का काम दे दिया गया है, जैसे घरों में दादा को बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी दी जाती है, वैसे ही बृजमोहन अग्रवाल को यह जिम्मेदारी दी गई है.'

'आपको भी खेलाऊंगा'

भूपेश बघेल के इस बयान पर संसदयी कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी मजाकिया अंदाज में ही उनका जवाब दिया. उन्होंने कहा 'भूपेश जी चिंता मत करिए, आपको भी खेलाऊंगा.' बृजमोहन अग्रवाल के इतना कहते ही सदन में जोर-जोर से ठहाके लगने लगे. वहीं मंत्री राम विचार नेताम ने भूपेश बघेल को कहा 'राजिम कुंभ में डुबकी लगाइए तब पाप धुलेगा', जिस पर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा 'अभी से उड़ने लगे हवा में, अभी तो दौलत नई-नई है.' ऐसे में सदन के पहले दिन तो नेताओं के बीच हंसी मजाक से हल्का-फुल्का माहौल नजर आया. 

9 फरवरी को पेश होगा बजट 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बजट सत्र की शुरुआत हो गई है. 9 फरवरी को वित्तमंत्री ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ सरकार का पहला बजट सत्र पेश करेगी. खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ में 20 साल बाद कोई वित्तमंत्री बजट पेश करेगा. क्योंकि अब तक रमन सिंह और भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री रहते हुए वित्त विभाग अपने ही पास रखा था, ऐसे में दोनों ने मुख्यमंत्री रहते हुए बजट पेश किया था. लेकिन नई सरकार में ओपी चौधरी को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है, ऐसे में लंबे समय बाद कोई वित्तमंत्री अपना बजट पेश करेगा. 

ये भी पढ़े:  Chhattisgarh News:BJP ने हर एक लोकसभा के लिए बनाया ये प्लान, प्रत्याशियों पर बोले प्रदेश अध्यक्ष

Read More
{}{}