trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12373637
Home >>Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, नदियां उफान पर

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. प्रदेश के 16 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

Advertisement
छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 08, 2024, 08:57 AM IST

Chhattisgarh Ka Mausam: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से अच्छी बारिश हो रही है, जबकि मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने प्रदेश में रेड और ऑरेंज दो अलर्ट जारी किए हैं. आज प्रदेश के 16 जिलों में झमाझम बरसात की संभावना जताई गई है. वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले भी फिलहाल उफान पर बने हुए हैं. मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी रखने की अपील की है. 

मौसम विभाग ने बताया कि छत्तीसगढ़ में मानसूनी गतिविधियां लगातार जारी है, फिलहाल दो एक्टिव सिस्टम बने हुए हैं, जिससे प्रदेशभर में अच्छी बारिश हो रही है. आने वाले कुछ दिनों तक ऐसी ही बारिश की उम्मीद राज्य में है. 

इन जिलों में अलर्ट 

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है, बीजापुर जिले के लिए रेड और कोरबा, बालोद, खैरागढ़-छुईखदान- गंडई, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, दंतेवाड़ा, कांकेर व नारायणपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटे के दौरान बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. बीजापुर में 160 मिलीमीटर बारिश होने से पूरा जिला ही पानी पानी हो गया. जबकि आज भी यहां झमाझम बारिश होने की पूरी संभावना है. 
 
यहां येलो अलर्ट जारी 

वहीं आगामी 24 घंटे के लिए कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली व कोरबा जिलों के लिए येलो अलर्ट किया जारी किया है. जबकि राजधानी रायपुर में भी हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. जबकि बिलासपुर संभाग में भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. बिलासपुर में लगातार हो रही बारिश से भरारी क्षेत्र में एक बड़ी नहर टूट गई. जिससे करीब 500 एकड़ जमीन में पानी भर गया. खेतों में पानी भरने से धान की फसल को नुकसान पहुंचा है. 

13 प्रतिशत ज्यादा बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक पूरे छत्तीसगढ़ में फिलहाल 748.3 मिली मीटर बरसात हुई है. जो राज्य की औसत बारिश से 13 प्रतिशत ज्यादा है. इसके अलावा राज्य में केवल चार जिले ऐसे हैं जहां सामान्य से कम बारिश हुई है, बाकि सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई है. जबकि कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

ये भी पढ़ेंः रायपुर दक्षिण में BJP की किलेबंदी, दो दिग्गजों को सौंपी कमान, शुरू की चुनावी चाल

Read More
{}{}