trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11648636
Home >>Chhattisgarh

CG Corona Case: छत्तीसगढ़ में डरा रही है कोरोना की रफ्तार! आवासीय छात्रावास में 17 बच्चे मिले पॉजिटिव

Chhattisgarh Corona Cases: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. बता दें कि राज्य के सूरजपुर जिले में आवासीय छात्रावास में 17 बच्चों के कोविड पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है.

Advertisement
Chhattisgarh Corona Cases
Stop
Abhay Pandey|Updated: Apr 11, 2023, 10:12 PM IST

CG Corona Case: पूरे देश में कोविड 19 महामारी एक बार फिर से डराने लगी है क्योंकि पिछले दिनों इसके केस एक बार फिर सामने आने लगे हैं. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर कोरोना के केस पिछले कुछ दिनों में आने से प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है और इससे निपटने की तैयारी कर रहा है. हालांकि, इसके बावजूद भी केस सामने आ रहे हैं 

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले की बात करें तो यहां पर कोरोना वायरस लगातार अपना पैर पसारता जा रहा है. जहां एक और पिछले एक सप्ताह में लगभग 35 लोग इस संक्रमण की चपेट में आए तो वहीं आज कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास में 17 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद जिला अस्पताल की टीम ने छात्रावास में कैंप लगाकर सभी बच्चों का रैंडम टेस्ट किया. 

Ayushman Card: 15 अप्रैल के बाद MP में आयुष्मान कार्ड से इलाज नहीं करेंगे प्राइवेट अस्पताल, जानें वजह

कुल 17 बच्चे COVID 19 पॉजिटिव
दरअसल, सूरजपुर के कस्तूरबा गांधी छात्रावास के 10 बच्चे खांसी और जुकाम से पीड़ित थे. जिनका टेस्ट कराने के लिए हॉस्टल की अध्यक्षा उन बच्चों को जिला अस्पताल लेकर गई थी. टेस्ट के बाद 10 में 8 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद जिला अस्पताल की टीम ने छात्रावास में कैंप लगाकर सभी बच्चों का टेस्ट किया तो कुल 17 बच्चों में वायरस पाया गया.

पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है स्वास्थ्य अमला 
पीड़ित बच्चों को छात्रावास में ही क्वारंटीन कर दिया गया है. जहां हॉस्टल प्रबंधन उनकी देखभाल कर रहा है. सभी बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. वहीं एहतियात के तौर पर जिला प्रबंधन और स्वास्थ्य अमला पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. जिले में टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है और आम लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए अपील की जा रही है. वहीं छात्रावास में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद बच्चों के परिजनो के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ गई हैं.

रिपोर्ट: ओपी तिवारी (सूरजपुर)

Read More
{}{}