trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12005309
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh Cabinet: ऐसा हो सकता है CM विष्णु देव साय का कैबिनेट, ये नेता मंत्रिमंडल के प्रबल दावेदार

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज करने के बाद रविवार को अपना सीएम चुन लिया. विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का नया सीएम बनाया जाएगा.  अब मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण होगा.

Advertisement
Chhattisgarh Cabinet: ऐसा हो सकता है CM विष्णु देव साय का कैबिनेट, ये नेता मंत्रिमंडल के प्रबल दावेदार
Stop
Shikhar Negi|Updated: Dec 11, 2023, 03:57 PM IST

Chhattisgarh New Cabinet Minister List: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज करने के बाद रविवार को अपना सीएम चुन लिया. विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का नया सीएम बनाया जाएगा.  अब मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण होगा. वहीं मंत्रीमंडल में कौन-कौन से विधायकों को मौका मिलेगा, इसे लेकर चर्चा होने लगी हैं. 

बता दें कि अब चर्चा ये हो रही है कि सीएम विष्णुदेव साय को 2 डिप्टी सीएम के साथ ही 10 सदस्यीय मंत्रीमंडल का साथ भी मिलने वाला है.

कौन-कौन से पुराने चेहरे रेस में
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कई सीनियर नेता चुनाव जीतकर पहुंचे है. जानकारी के मुताबिक जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का भी फोकस किया जाएगा. सीनियर नेताओं की बात करें तो बृजमोहन अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर है. पुराने नेताओं में धरम लाल कौशिक, लता उसेंडी, पुन्नूलाल मोहिले जैसे नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

नए चेहरों में किसी मिलेगी जगह?
वहीं अगर नए चेहरों बात की जाए तो रेणुका सिंह, गोमती साय, किरण सिंहदेव, ओपी चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

ये बन सकते हैं विष्णुदेव साय मंत्रिमण्डल में मंत्री-
बृजमोहन अग्रवाल
ओपी चौधरी
रेणुका सिंह
लता उसेंडी
केदार कश्यप
अजय चंद्राकर
धरमलाल कौशिक
राजेश मूणत
पुन्नूलाल मोहिले
अमर अग्रवाल
रामविचार नेताम
विक्रम उसेंडी
गोमती साय

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 सीट ही आई. एक सीट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) ने भी जीत हासिल की है.

Read More
{}{}