Home >>Chhattisgarh

CG Election: बृजमोहन को घेरने कांग्रेस ने खेला महंत पर दांव, CM बघेल बोले-नेताजी बुरी तरह घिर गए

CG Election: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करके मामला क्लीयर कर दिया है. बीजेपी के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल के सामने इस बार कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास को मौका दिया है. 

Advertisement
सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)
Stop
Arpit Pandey|Updated: Oct 19, 2023, 02:15 PM IST

CG Election: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 83 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, जबकि सात सीटों अभी भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना बाकि है. जिस पर सीएम बघेल का कहना है कि नवरात्रि की वजह से ही प्रत्याशियों के नाम रुके थे, तैयारी तो हमारी पहले से हो गई थी. आने वाली सूची में सात सीटों पर भी स्थिति क्लीयर हो जाएगी. वहीं उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल के सामने महंत रामसुंदर दास को टिकट दिए जाने पर भी बड़ा बयान दिया. 

बीजेपी के नेता बुरी तरह घिर गए हैं 

सीएम भूपेश बघेल पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के सामने महंत रामसुंदर दास को टिकट मिलने कहा 'महंत जी पहले भी दो बार विधायक रह चुके हैं, इस बार जहां निवास करते है वहां से उनको टिकट दिया गया है, भाजपा में तो बौखलाहट है एक तरफ अरुण साव और रमन सिंह घिरे हैं और अब बृजमोहन अग्रवाल भी बुरी तरह से घिर गये हैं.' कांग्रेस की सूची आलाकमान की तरफ से तय की गई है. जीतने वाले उम्मीदवार को हो मौका दिया गया है.

आगे चौंकाने वाला नाम आएगा कि नहीं मुझे पता नहीं

वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सात सीटों पर होल्ड लगाकर रखा है, जिस पर सीएम बघेल ने कहा कि आगे चौंकाने वाला नाम आएगा कि नहीं मुझे पता नहीं है. लेकिन जल्द ही बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी हो जाएगा. 

अमित शाह के दौरे पर साथा निशाना 

वहीं सीएम बघेल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर भी निशाना साधा.  उन्होंने कहा 'शाह आने वाले हैं, कुछ दिन पहले सबसे बड़े घोटालेबाज के नामांकन में गये थे वहां उल्टा लटकाने की बात किए. कल असम के सीएम हिमंता विश्वा सरमा आये थे ये, वहीं व्यक्ति है जिनके खिलाफ भाजपा के नेता खूब बोला करते थे, पानी पी पीकर कोसते थे जब से भाजपा में गये उनकी जांच बंद हो गई. किसान संपदा योजना के तहत असम सीएम की पत्नी के नाम से कंपनी को पैसा दिया गया, क्या उन्होंने एप्लाई किया या भारत सरकार ने दिया इस बात की जानकारी सामने नहीं आई. असम के मुख्यमंत्री तो विधायक खरीदने में माहिर हैं, वो अमित शाह के खास है वो तो सीधा बैंक हैं विधायकों को खरीदते हैं. 

ये भी पढ़ेंः TS सिंहदेव ने बताया क्यों कटे 10 विधायकों के टिकट,बाकी बचे 7 नामों पर दिया बड़ा बयान

{}{}