trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11318998
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh: 5 नए जिलों के साथ दिवाली मनाएगा छत्तीसगढ़, पितृपक्ष से पहले होगा उद्घाटन!

छत्तीसगढ़ में घोषित पांच नए जिलों का उद्घाटन एक सितंबर से शुरू होने जा रहा है. जैसे ही इन जिलों का उद्घाटन हो जाएगा प्रदेश में जिलों की संख्या बढ़कर 33 हो जाएगी.

Advertisement
Chhattisgarh: 5 नए जिलों के साथ दिवाली मनाएगा छत्तीसगढ़, पितृपक्ष से पहले होगा उद्घाटन!
Stop
Updated: Aug 25, 2022, 04:19 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बहुप्रतीक्षित 5 नए जिलों का उद्घाटन एक सितंबर से शुरू हो जाएगा. इसी के साथ छत्तीसगढ़ में जिलों की संख्या बढ़कर 33 हो जाएंगी. इन जिलों में ओएसडी प्रशासन और ओएसडी पुलिस की नियुक्ति कई महीने पहले हो चुकी है. बताया जा रहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक भव्य समारोह में इन जिलों का उद्घाटन कर सकते हैं. इस मौके को यादगार बनाने जिलों में बड़ा जश्न मनाया जाएगा.

दिवाली की तरह मुख्यालयों को किया जाएगा रोशन
उद्घाटन के लिए सभी संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं. इसमें मुख्यमंत्री का रोड शो समेत अन्य कार्यक्रम शामिल हैं. इस मौके को यादगार बनाने जिलों में बड़ा जलसा किया जाएगा. मुख्यमंत्री का रोड शो होगा. नए जिला मुख्यालयों को दिवाली की तरह रोशन किया जाएगा. याने नए जिला मुख्यालयों में दिवाली से पहले दिवाली मनाई जाएगी. सरकार की कोशिश है कि जिस दिन से जिले अस्तित्व में आए. वो दिन जिले वासियों के लिए यादगार बन जाए.

ये भी पढ़ें: जबलपुर का बेबस पिता! एक हाथ से रिक्शा तो दूसरे से संभालता है आपना मासूम बेटा

15 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री ने किया था ऐलान
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले साल 15 अगस्त 2021 के भाषण में चार नए जिलों का ऐलान किया था. इनमें मानपुर-मोहला, सारगंढ़, सक्ती और मनेंद्रगढ़ शामिल था. इसके बाद खैरागढ़ उप चुनाव के दौरान खैरागढ़ जिले की घोषणा की थी. इससे पहले प्रदेश में पेंड्रा-गौरेला मरवाही जिले की स्थापनी की जा चुकी है.

5 नए जिलों के साथ मनाई जाएगी दिवाली
सरकार की इस हिसाब से तैयारी है कि पितृ पक्ष से पहले सारे जिलों का उद्घाटन पूरा हो जाए. जिससे प्रदेश 5 नए जिलों के साथ दिवाली मना सके. अभी तक की तैयारी के अनुसार सबसे पहले एक सितंबर को सक्ती, 2 सितंबर को मोहला-मानपुर, 3 सितंबर को मनेद्रगढ़, चार सितंबर को खैरागढ़ और छह सितंबर को सारंगढ़ जिले का उद्घाटन संभावित है. हालांकि अभी इसे लेकर आधिकारीक अधिसूचना जारी नहीं की गई है.

Read More
{}{}