trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11513493
Home >>Chhattisgarh

CM बघेल ने मां कौशल्या मंदिर में सुविधाएं बढ़ाने के दिए निर्देश, होगा सौंदर्यीकरण विस्तार

Maa Kaushalya Temple News: छत्तीसगढ़ में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के ननिहाल चंदखुरी में बने माता कौशल्या के मंदिर के सौंदर्यीकरण के साथ भक्तों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने निर्देश दिया है. 

Advertisement
CM बघेल ने मां कौशल्या मंदिर में सुविधाएं बढ़ाने के दिए निर्देश, होगा सौंदर्यीकरण विस्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 03, 2023, 11:24 PM IST

रायपुरः (Mata Kaushalya Temple Chandkhuri)मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर में भक्तों की सुविधाओं को बढ़ाने हेतु मुख्य सचिव को निर्देशित किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि नव वर्ष में माता कौशल्या मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों का आना सुखद एवं उत्साहवर्धक है.

मुख्यमंत्री ने कौशल्या माता मंदिर चंदखुरी में विशेष टीम भेजकर श्रद्धालुओं से वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. भूपेश बघेल ने श्रद्धालुओं की मांग को देखते हुए मंदिर के बाहर सड़क चौड़ीकरण, स्ट्रीट लाइट, वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मुख्य सचिव को निर्देशित किया है. 

मंदिर परिसर में गर्मी के दिनों पत्थर गर्म होने से भक्तों के पैर जलते हैं. इसके लिए हीट रेजिस्टेंस पेंट कराया जाएगा. बारिश से बचने हेतु टीन शेड निर्माण की व्यवस्था भी की जाएगी. पेयजल हेतु मंदिर के अंदर और बाहर फिल्टर सहित वाटर कूलर लगाने के निर्देश दिए हैं. तालाब के बीचोंबीच समुद्र मंथन और शेषनाग पर लेटे विष्णु जी की आकर्षक प्रतिमाओं को और आकर्षक बनाया जाएगा.

 

मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही भव्य उद्यान विकसित करने कहा गया है. मंदिर की बाउंड्री वॉल और ऊंची और आकर्षक बनाई जाएगी. जिसमें प्रभु श्री राम के जीवन चरित्र को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा. इसके अतिरिक्त भक्तों की सुविधा हेतु मंदिर परिसर के बाहर सर्व सुविधायुक्त शौचालय बनाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः CM Shivraj Tikamgarh Visit: मुख्यमंत्री भू अधिकार आवास योजना का कल होगा शुभारंभ! इन लोगों को मिलेगा फ्री प्लॉट

Read More
{}{}