trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11666469
Home >>Chhattisgarh

CG Weather update: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों यलो अलर्ट जारी

CG मौसम: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

Advertisement
CG Weather update: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों यलो अलर्ट जारी
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Apr 24, 2023, 08:29 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में एक सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा तेज आंधी, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी संभावना है. 

इन जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग ने बस्तर, बेमेतरा, बिजापुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर और सुकमा जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा  बालोद, बलौदाबाजार, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव और सूरजपुर जिले में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- CG News: समारोह में शामलि हुए CM भूपेश, अब से कहलाएंगे 'डॉक्टर'

इन जिले में यलो अलर्ट जारी
जांजगीर-चांपा, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, सूरजपुर और सरगुजा के कुछ इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया है. यहां बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- CG Berojgari Bhatta: 60 हजार युवाओं को नहीं मिलेगा बेरोजगारी भत्ता! 1 लाख में से 40 हजार का चयन

प्रदेश में बारिश का दौर जारी 
बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कुछ दिनों से हल्की से मध्यम दर्ज की बारिश का दौर जारी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सो में जोरदार बारिश हुई. इससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. वहीं किसानों को भी खलिहान में रखी कटी फसलों का नुकसान उठाना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन मौसम ऐसे ही बना रहेगा. 

मौसम विभाग ने की लोगों से अपील 
मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी करते हुए लोगों से संभलकर रहने की अपील की है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने प्रदेशवासियों से बारिश और आंधी के दौरान किसी भी पेड़ का सहारा नहीं लेने की अपील की है. साथ ही लोगों से घर से बाहर निकलने के दौरान सावधानी बरतने की भी बात कही है.

Read More
{}{}