trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11306818
Home >>Chhattisgarh

CG Breaking : छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बदला नेता प्रतिपक्ष, नारायण चंदेल को दी गई जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष भी बदल दिया गया है. विधायक दल की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष को भी बदला गया है.

Advertisement
CG Breaking : छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बदला नेता प्रतिपक्ष, नारायण चंदेल को दी गई जिम्मेदारी
Stop
Updated: Aug 17, 2022, 03:57 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बड़ा फेरबदल किया है. नारायण चंदेल को छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. राजधानी रायपुर में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में औपचारिक निर्णय लिया गया. हालांकि, नेता प्रतिपक्ष के लिए चर्चा तीन-चार नामों की थी. इन सभी पर चर्चा के बाद नारायण चंदेल के नाम पर मुहर लगाई गई है.

अब तक धरमलाल कौशिक के पास थी जिम्मेदारी
दिसंबर 2019 में जब धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था, तब के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन दिल्ली से नाम लेकर आए थे और यहां विधायकों से उस पर मुहर लगवा लिया गया. इस बार पुरंदेश्वरी को यह जिम्मा सौंपा गया था. हालांकि, नए नेता प्रतिपक्ष के लिए नारायण चंदेल के अलावा बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल का नाम चर्चा में था.

2023 की तैयारी 
बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. यही वजह है कि बीजेपी 2023 से पहले संगठन में बदलाव कर रही है. आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने प्रथम कड़ी के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति अरुण साव के रूप में की हैं. जबकि अब नेता प्रतिपक्ष के रूप में नारायण चंदेल को बैठाया गया है. अब प्रदेश में कुछ जिलों के प्रभारियों की भी नियुक्ति की अटकलें तेज हो गईं हैं.

क्यों बदला गया नेता प्रतिपक्ष
बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव बिलासपुर के सांसद हैं, वर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी बिलासपुर जिले से आते हैं. ऐसे में संगठन के दोनों नेता एक ही जिले से हैं. क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए बीजेपी अब नेता प्रतिपक्ष बदला है. इस बात को चर्चा इसलिए भी मिल रही थी कि हाल ही में धरमलाल कौशिक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. अब प्रदेश के नए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल होंगे.

Read More
{}{}