trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11592169
Home >>Chhattisgarh

CG News: फायरिंग करने वाले 2 अपराधी भी दे रहे हैं बोर्ड परीक्षा, एसपी ने किया मोटिवेट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी है. इस परीक्षा में दो अपराधियों ने भी हिस्सा लिया और  दुर्ग एसपी ने मोटिवेट करते हुए बेहतर भविष्य की कामना की.    

Advertisement
Chhattisgarh News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Mar 01, 2023, 09:31 PM IST

हितेश शर्मा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आज 1 मार्च से शुरू हो चुकी हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन (District Administration) और शिक्षा विभाग द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. 12वीं की परीक्षा के लिए दुर्ग जिले में 132 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं तो वहीं 16840 छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा में इस साल भाग लिया है. 

आपको बता दें कि कोरोना काल के 2 साल के बाद पहली बार ऑफलाइन परीक्षा हो रही है. इस परीक्षा के लिए पालकों द्वारा शिक्षकों द्वारा परीक्षार्थी बच्चों को मोटिवेट किया गया तो वहीं इसी कड़ी में दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने भी बच्चों को मोटिवेट किया, लेकिन इस बार 12वीं की इस परीक्षा में एक खास बात यह रही कि पिछले दिनों ही फायरिंग के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़े दो अपराधियों ने भी 12वीं की परीक्षा दी है.

बता दें कि एसपी अभिषेक पल्लव ने दोनों अपराधियों से मिलकर परीक्षा केंद्र के बाहर उन्हें परीक्षा की शुभकामनाएं दी और बेहतर भविष्य के लिए मोटिवेट किया. दोनों अपराधियों को समझाया गया कि पढ़-लिखकर अच्छा सामाजिक जीवन व्यतीत करें. जिससे आने वाले समय में उनके लिए उनका भविष्य बेहतर हो सके. 

छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं आज से हुईं शुरू
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. हिंदी की परीक्षा के साथ ही 12वीं बोर्ड के एग्जाम शुरू हो गए हैं. सुबह 9 बजे से दोपहर सवा 12 बजे तक परीक्षा चलेगी. प्रदेशभर में लगभग 3 लाख 30 हजार छात्र 12वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं. जिसके लिए प्रदेशभर में 2 हजार 4 सौ 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसके साथ ही नकल रोकने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से पर्याप्त व्यवस्था भी की गई है. आज से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों में भी उत्साह देखने को मिला है. कोरोना काल के दौरान जहां बोर्ड परीक्षा के लिए सभी स्कूलों को सेंटर बनाया गया था तो वहीं इस साल बोर्ड परीक्षा के लिए अलग सेंटर बनाया गया है.

Read More
{}{}