trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11813086
Home >>Chhattisgarh

CG News: CISF IG पर भतीजी को बंधक बनाने का आरोप! शिकायत के बाद पीड़िता को ऐसे बचाया गया

CG News: सीआईएसएफ के आईजी संजय प्रकाश पर अपनी 22 साल की भतीजी को बंधक बनाने का आरोप है. जिसके बाद मामले में पीड़िता की मौसी के हस्तक्षेप करने और शिकायत दर्ज कराने के बाद उसे बचाया गया.

Advertisement
CG CISF IG Sanjay Prakash News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 06, 2023, 11:20 PM IST

CG CISF IG Sanjay Prakash News: छत्तीसगढ़ (CG News) में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के आईजी संजय प्रकाश पर अपनी 22 वर्षीय भतीजी को बंधक बनाने का गंभीर आरोप लगा है. पीड़िता ने पत्र लिखकर अपनी मौसी से मदद मांगी, जिसके बाद उन्होंने मामले में शिकायत दर्ज करवाई. महिला विकास मंच के सहयोग से लड़की को रेस्क्यू कर रेस्क्यू सखी सेंटर भेजा गया. लड़की के माता-पिता का निधन हो चुका है और इस घटना से पहले तक वह अपने चाचा आईजी संजय प्रकाश के साथ रह रही थी.

MP Elections 2023: एमपी चुनाव में ताल ठोकेगी उद्धव शिवसेना! हिन्दुत्व पर होगा फोकस! इतने प्रत्याशी उतारेगी

जानें पूरा मामला?
दरअसल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के आईजी पर अपनी ही भतीजी को बंधक बनाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि आईजी संजय प्रकाश ने अपनी ही 22 साल की भतीजी को बंधक बनाकर रखा है. इस बात की जानकारी पीड़िता ने अपनी मौसी को पत्र के माध्यम से दी. पीड़िता की मौसी बिहार के पटना की रहने वाली है. इसके बाद युवती की मौसी पटना से महिला विकास मंच की वीणा मानवी और उनकी टीम के साथ दुर्ग पहुंची. जहां एसपी शलभ सिन्हा के हस्तक्षेप के बाद युवती रेस्क्यू सखी सेंटर भेजा गया है. 

MP Election 2023:राजमाता बोलीं- एक ओर पूत,दूसरी ओर सपूत और चुनाव हार गए अटल जी

 

भतीजी ने मौसी को लिखा पत्र 
बता दें कि आईजी संजय प्रकाश की भतीजी ने पिछले दिनों अपनी मौसी अनीता शर्मा को पत्र लिखकर बताया था कि उसे आईजी संजय प्रकाश के चंगुल से नहीं छोड़ा गया तो वह अपनी जान दे देगी. पत्र मिलने के बाद युवती की मौसी अनीता शर्मा ने बिहार पटना की महिला विकास मंच की अध्यक्ष से बातचीत की और शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद महिला विकास मंच की टीम दुर्ग पहुंची और युवती को रेस्क्यू किया. आपको बता दें कि युवती की माता की मौत 2016 और पिता की मौत 2021 में हो गई थी. जिसके बाद युवती को उसके चाचा सीआईएसएफ के आईजी संजय प्रकाश ने अपने अपने घर में रखा है. फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही तो वही संजय प्रकाश की भतीजी को परिजनों को भी सौंप दिया गया है.

रिपोर्ट: हितेश शर्मा(दुर्ग)

Read More
{}{}