trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11801337
Home >>Chhattisgarh

CG Election: लता उसेंडी को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी! जानिए बस्तर की सीटों पर क्या पड़ेगा असर

Lata Usendi: बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में अपनी नई टीम की घोषणा की है, जिसमें पूर्व मंत्री लता उसेंडी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चलिए आपको बताते हैं कि लता उसेंडी की नियुक्ति को आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले क्यों अहम है?

Advertisement
Lata Usendi
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jul 29, 2023, 03:27 PM IST

चंपेश जोशी/कोंडागांव: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इससे पहले के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई टीम की घोषणा आज हुई है. बता दें कि नई टीम में कुल 37 नेताओं में से छत्तीसगढ़ के तीन प्रमुख नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जिन तीन नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), राज्यसभा सांसद सरोज पांडे(राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) और पूर्व मंत्री लता उसेंडी (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) का नाम शामिल है.

Rahul Gandhi in Shahdol: 8 अगस्त को शहडोल आएंगे राहुल गांधी! जानिए विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस दौरे का महत्व

लता उसेंडी को इसलिए दी गई बड़ी जिम्मेदारी
बता दें कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता लता उसेंडी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. यह निर्णय अहम है, खासकर बस्तर क्षेत्र में पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन को देखते हुए. अभी इस क्षेत्र में भाजपा का कोई विधायक नहीं है और 2019 के लोकसभा चुनाव में बस्तर सीट पर कांग्रेस ने भाजपा को हरा दिया था. इस नियुक्ति के साथ, भाजपा का लक्ष्य बस्तर में अपनी स्थिति को मजबूत करना. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कहा जाता राज्य में सत्ता की चाबी बस्तर से ही जाती है. इसलिए इस क्षेत्र में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है.

बस्तर की सीटों पर पड़ेगा असर
बता दें कि माना यह भी जा रहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मात्र 2 महीने बचे हैं और छत्तीसगढ़ की सत्ता की चाबी बस्तर से सीटों से खुलती है. यही वजह है कि अब कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. जिसे 2 महीने में भुनाया जा सके. ऐसे में पार्टी ने महिला नेत्री को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया है. जो निर्विवाद रही है और लोगों के बीच उनकी खासी पकड़ है. बस्तर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने से इसका  छत्तीसगढ़ के साथ ज्यादा असर बस्तर की सीटों पर पड़ेगा.

लता उसेंडी ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार किया व्यक्त
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने पर पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया है. पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी.  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में जोश मिठाईयां बांटी. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद ज़ी मीडिया से खास बातचीत में उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने कहा कि पार्टी ने मुझे बड़ी जवाबदारी दी है.  सबसे पहले केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करती हूं और विश्वास दिलाती हूं. इस उम्मीद के साथ मुझे यह प्रभार दिया गया है. उस पर मैं खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगी.

Read More
{}{}