trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12042525
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: एक्शन में आए CG के दोनों डिप्टी CM, अरूण साव-विजय शर्मा की बैठक में क्या हुआ..?

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज दोनों ही उपमुख्यमंत्री एक्शन में नजर आए. उन्होंने अपने संबंधित विभागों की बैठक ली. इसमें अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए.

Advertisement
Chhattisgarh News: एक्शन में आए CG के दोनों डिप्टी CM, अरूण साव-विजय शर्मा की बैठक में क्या हुआ..?
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 03, 2024, 11:25 PM IST

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेश साय की सरकार बनने के बाद से प्रशासन और मंत्री एक्शन में है. मुख्यमंत्री ने विधायकों कऔर मंत्रियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जानें कि लिए और अधिकारियों से बात करने के लिए कहा है. इसी क्रम में आज प्रदेश के दोनों मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. आइये जानें इन बैठकों में क्या हुआ.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने ली गृह विभाग की बैठक
उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा ने पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और विभागीय कामों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बनाए गए कानून व्यवस्था का उचित तरीके से पालन करते हुए आमजनों को समय पर न्याय दिलाना सुनिश्चित करें.

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने समीक्षा के दौरान नशीले पदार्थों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए विशेष सेल बनाये जाने और पुलिस, ड्रग कंट्रोलर और नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मध्य उच्च स्तरीय समन्वय स्थापित कर नशीले पदार्थों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिए. उन्होंने आधारभूत पुलिसिंग को मजबूत करने कहा.

शर्मा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की और प्रो-एक्टिव पुलिसिंग करने के साथ ही छोटी सी छोटी घटनाओं एवं अपराधों में कम से कम समय में कार्रवाई पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया की पूरी समय सारिणी तय कर समय-सीमा में नियुक्ति की जाए. कर्मचारियों के आवास और अधोसंरचना के संबंध में कार्य योजना तैयार की जाए.

अरूण साव पीडब्ल्यूडी, पीएचई और नगरीय प्रशासन विभाग की बैठक
उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने आज अपने प्रभार वाले लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने तीनों विभागों के अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर विभागीय कामकाज के संबंध में जरूरी निर्देश दिए. उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्यों की श्रेष्ठ गुणवत्ता पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

उन्होंने सभी कार्यों को अनिवार्यत: समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए. समय-सीमा में काम पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी. साव ने तीनों विभागों की दक्षता बढ़ाने, तेजी से काम पूरा करने, कार्यों की गुणवत्ता बढ़ाने और बेहतर मॉनिटरिंग के लिए कार्यप्रणाली में सुधार लाने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.

अरूण साव ने काम का पुराना तौर-तरीका बदलते हुए निर्माण और मरम्मत के कार्यों में नई तकनीकों का उपयोग करने को कहा. साव ने खाली पदों पर भर्ती के लिए पहल करने की बात कही. उन्होंने तीनों विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और विभागों के लिए आगामी बजट की तैयारियों की भी जानकारी ली. उप मुख्यमंत्री साव ने लोक निर्माण विभाग की बैठक में कहा कि गड्ढों वाली सड़कों की तत्काल मरम्मत कराएं.

Read More
{}{}