trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11913802
Home >>Chhattisgarh

CG Chunav: तारीख पक्की! 50 से ज्यादा नाम तय, इस दिन आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट

CG Election: चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस में सुगबुगाहट बढ़ गई है. कांग्रेस के दावेदारों और जनता को पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच एक कांग्रेस की लिस्ट को लेकर बड़ी खबर आई है.

Advertisement
CG Chunav: तारीख पक्की! 50 से ज्यादा नाम तय, इस दिन आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Oct 13, 2023, 06:28 PM IST

CG Assembly Election 2023: चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस में सुगबुगाहट बढ़ गई है. कांग्रेस के दावेदारों और जनता को पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच एक कांग्रेस की लिस्ट को लेकर बड़ी खबर आई है. सूत्रों की मानें तो पहली लिस्ट की तारीख पक्की और आधे से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो गए हैं. दूसरी भाजपा छत्तीसगढ़ की 85 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज लिस्ट को लेकर शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि आधे से ज्यादा सीटों पर नाम तय हो गए हैं. सूत्रों की मानें तो 15 तारीख को पहली सूची आ सकती है. आज स्क्रीनिंग कमेटी की फिर से बैठक होगी. इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन सभी नामों पर आखिरी बार चर्चा के बाद CEC नाम भेज दिए जाएंगे.

टिकट पर मंथन जारी
टिकटों को लेकर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के बीच मंथन जारी है. छत्तीसगढ़ सदन में बची हुई सीट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की करीब 2 घंटे चर्चा चली. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वहां आए टिकट के दावेदारों से मुलाकात की.

5 राज्यों में छत्तीसगढ़ मॉडल का प्रचार
देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दल पूरा दमखम लगा रहे हैं. पिछले चुनावों में बीजेपी के गुजरात मॉडल की तरह ही कांग्रेस इस बार छत्तीसगढ़ मॉडल को प्रमोट कर रही है. जानकारी के अनुसार, पार्टी इस बार 5 राज्यों में प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ मॉडल को लेकर जाने वाली है और यहां की योजनाओं के नाम पर जनता से वोट मांगने की कोशिश करेगी.

Read More
{}{}