trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11779926
Home >>Chhattisgarh

CG चुनाव से पहले मंत्रियों के विभाग में फेरबदल! जानिए किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

CG Cabinet Reshuffle News: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में मंत्रिस्तरीय विभागों में महत्वपूर्ण फेरबदल हुआ है. बता दें कि प्रमुख विभागों को फिर से आवंटित किया गया है.   

Advertisement
Chhattisgarh Cabinet Reshuffle
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jul 14, 2023, 08:14 PM IST

Chhattisgarh Cabinet Reshuffle: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh assembly elections) से कुछ महीने पहले राज्य में मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हुआ है. राज्य के राज्यपाल की मंजूरी के बाद प्रमुख नेताओं के विभागों  में फेरबदल किया गया है. पूर्व पीसीसी चीफ और आदिवासी नेता मोहन मरकाम आदिमजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री बने. वहीं ऊर्जा विभाग उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को दिया गया है. ताम्रध्वज साहू को जहां कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी की जिम्मेदारी मिली है, वहीं सहकारिता तथा स्कूल शिक्षा विभाग, रवीन्द्र चौबे को दिया गया है. बता दें कि राज्यपाल ने विभागों में फेरबदल किया है. फ़ाइल स्वीकृत हो गई है.

मोहन मरकाम को मिले ये विभाग
बता दें कि पूर्व पीसीसी चीफ और आदिवासी नेता मोहन मरकाम को आदिमजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विभाग का मंत्री नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले जनजातीय मामलों को लेकर आदिवासी नेता मोहन मरकाम  एक नए दृष्टिकोण के साथ काम करेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने ऊर्जा विभाग का कार्यभार संभालेंगे. ताम्रध्वज साहू को कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी विभाग की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही रवीन्द्र चौबे को स्कूल शिक्षा और सहकारिता विभाग सौंपा गया है. 

सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई
आपको बता दें कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री बनाए जाने पर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर मोहन मरकाम को बधाई दी है. उन्होंने लिखा, 'छत्तीसगढ़ शासन में मंत्री के रूप में नवीन दायित्व के लिए श्री मोहन मरकाम जी को बधाई एवं शुभकामनाएं. नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा में मंत्रिमंडल में सहयोगी के रूप में आप अहम भूमिका निभाएंगे, ऐसी हम सब आशा करते हैं.'

 

अरुण साव ने कांग्रेस पर साधा निशाना
वहीं कांग्रेस द्वारा मोहन मरकाम को मंत्री बनाए जाने पर अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस में परिवर्तन का दौर चल रहा है और कांग्रेस कुछ भी परिवर्तन कर ले. इनका भ्रष्टाचार ढकने वाला नहीं है. न इनकी वादाखिलाफी ढकने वाली है. जनता ने मन बना लिया है. इस सरकार को उखाड़ फेंकने का. जनता का मन भी नहीं बदलने वाला है.यह कांग्रेस की सरकार जाने वाली है.

Read More
{}{}