trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12015099
Home >>Chhattisgarh

CG Politics: जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, टीम के साथ दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

CG News: रविवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी दिल्ली रवाना हो गए हैं. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम भी दिल्ली दौरे पर गए हैं.  दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से सीएम की मुलाकात होनी है. 

Advertisement
CG Politics: जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, टीम के साथ दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 17, 2023, 04:17 PM IST

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार बहुत जल्द हो सकता है. रविवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी दिल्ली रवाना हो गए हैं. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम भी दिल्ली दौरे पर गए हैं.  दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से सीएम की मुलाकात होनी है. चर्चा है कि मंत्रिमंडल विस्तार और उसके चेहरों को लेकर भी रायशुमारी होगी.

दिल्ली जाने से पहले एयरपोर्ट पर सीएम साय ने विभिन्न मसले पर बयान दिया. दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ एक सौजन्य मुलाकात है. नक्सल मामले को लेकर मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ हुई बैठक पर कहा कि अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं. नक्सल वारदात लगातार हुई है. सरकार बदली है तो नक्सलियों में बौखलाहट है. 

सीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
साय ने आगे कहा कि अधिकारियों की आज आकस्मिक बैठक ली गई है. सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है. सरकार बदली है तो नक्सलियों के साथ लड़ाई में भी सख्ती दिखनी चाहिए. पिछली सरकार के अधिक कर्ज की चुनौती पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि चुनौती बहुत बड़ी है, लेकिन पूरा विश्वास है कि डबल इंजन की सरकार है, तो सब ठीक हो जाएगा.

रमन सिंह दाखिल किया नामांकन
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया . नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महंत प्रस्तावक तो पूर्व सीएम भूपेश बघेल समर्थक बने. विधानसभा अध्यक्ष के लिए डॉ रमन सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है. विधानसभा में सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में डॉक्टर रमन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल किया. इसका प्रस्ताव नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने रखा और पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित अन्य बीजेपी विधायकों ने समर्थन किया. रमन सिंह ने कहा कि अब उनकी भूमिका संरक्षक की होगी. उन्होंने विपक्ष के नेताओं की ओर से समर्थन करने पर उनका आभार भी जताया.

Read More
{}{}