trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11995601
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में BJP को बहुमत मिलते ही चला बुलडोजर, ध्वस्त की गई ये चीजें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद प्रदेश में बुलडोजर की कार्रवाई शुरू हो गई है. आज राजधानी रायपुर (Raipur News) में निगम का बुलडोजर चला है. 

Advertisement
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में BJP को बहुमत मिलते ही चला बुलडोजर, ध्वस्त की गई ये चीजें
Stop
Updated: Dec 05, 2023, 04:24 PM IST

राजेश निलशाद/ रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh News in Hindi) का रिजल्ट आए दो भी नहीं बीते हैं लेकिन प्रदेश में बुलडोजर की कार्रवाई शुरू हो गई है. बता दें कि आज राजधानी रायपुर में बुलडोजर ने 50 से अधिक गुमटियों को ध्वस्त कर दिया है. ये कार्रवाई निगम के द्वारा की गई है. बुलडोजर की कार्रवाई होने के बाद मामला गरम हो गया है. दूसरी चौपाटी के संचालको ने आरोप लगाया है कि ये कार्रवाई जानबूझकर की गई है. 

यहां चला बुलडोजर 
प्रदेश की राजधानी रायपुर में सालेम स्कूल से लगी चौपाटी पर निगम अमला ने कार्रवाई की है. जिसके तहत 50 से अधिक गुमटियों को पुलिस के सामने निगम ने ध्वस्त किया है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि चौपाटी में अक्सर असामाजिक तत्वों का जमवाड़ा लगा रहता था. ऐसे में एक दिन पहले ही स्कूली छात्राओं ने विरोध जताया था. जिसके बाद आज निगम के अफसरों द्वारा कार्रवाई की गई. 

इसे लेकर निगम के अफसरों का कहना है कि चौपाटी के पास अवैध शराब पीने और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता था. शिकायत के बाद अवैध चौपाटी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

छात्राओं ने निकाली थी रैली 
प्रदेश की राजधानी रायपुर के सालेम हिंदी स्कूल की छात्राओं ने रैली निकालकर चौपाटी का विरोध किया था. छात्राओं का कहना है कि स्कूल की दीवार से शट कर खाने पीने का सामान बिकता है. खाने पीने की सामान की वजह से तेल, मिर्च सहित कई चीजों की बदबू स्कूल तक आती है जिसकी वजह से स्कूली छात्राओं को पढ़ाई में दिक्कत महसूस होती है. इसे देखते हुए छात्राओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया था. 

भाजपा को बहुमत
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिला. प्रदेश की 54 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया जबकि 35 सीटें कांग्रेस के खाते में गई और एक सीट पर आदिवासी समाज पार्टी ने विजय हासिल की. सरकार बनने के बाद हुई बुलडोजर कार्रवाई को लेकर आरोप भी लगा रहे हैं. दूसरी पटरी के चौपाटी संचालकों का कहना है कि ये कार्रवाई जान बूझकर की गई है. 

Read More
{}{}