trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11742911
Home >>Chhattisgarh

Adipurush: ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाद मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला,बदले जाएंगे डायलॉग

Adipurush: अपने डायलॉग्स को लेकर विवादों में घिर चुकी फिल्म आदिपुरुष को लेकर मेकर्स ने बड़ा फैसला लिया है. डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.  

Advertisement
Adipurush: ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाद मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला,बदले जाएंगे डायलॉग
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jun 18, 2023, 12:49 PM IST

Manoj Muntashir on Adipurush: रामायण पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' दो दिनों पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई और तुरंत ही अपने डायलॉग्स के कारण ट्रोल होने लगी. लगातार सोशल मीडिया में निगेटिव रिव्यू और ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाग फिल्म मेकर्स ने मूवी को लेकर बड़ा फैसला लिया है.  डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने खुद ट्वीट कर बताया कि उन्होंने निर्माता-निर्देशक के साथ मिलकर डायलॉग बदलने का फैसला लिया है.   

मनोज मुंतशिर ने किया ट्वीट
डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने लिखा- रामकथा से पहला पाठ जो कोई सीख सकता है, वो है हर भावना का सम्मान करना. सही या गलत, समय के अनुसार बदल जाता है,भावना रह जाती है. आदिपुरुष में 4000 से भी ज्यादा पंक्तियों के संवाद मैंने लिखे, 5 पंक्तियों पर कुछ भावनाएं आहत हुईं. उन सैकड़ों पंक्तियों में जहां श्री राम का यशगान किया, मां सीता के सतीत्व का वर्णन किया, उनके लिए प्रशंसा भी मिलनी थी, जो पता नहीं क्यों मिली नहीं. मेरे ही भाइयों ने मेरे लिए सोशल मीडिया पर अशोभनीय शब्द लिखे. वही मेरे अपने, जिनकी पूज्य माताओं के लिए मैंने टीवी पर अनेकों बार कवितायें पढ़ीं, उन्होंने मेरी ही मां को अभद्र शब्दों से संबोधित किया. मैं सोचता रहा, मतभेद तो हो सकता है, लेकिन मेरे भाइयों में अचानक इतनी कड़वाहट कहां से आ गई कि वो श्री राम का दर्शन भूल गये जो हर मां को अपनी मां मानते थे. शबरी के चरणों में ऐसे बैठे, जैसे कौशल्या के चरणों में बैठे हों.

मनोज ने उठाए सवाल
अपने ट्वीट में मनोज ने आगे लिखा- हो सकता है, 3 घंटे की फिल्म में मैंने 3 मिनट कुछ आपकी कल्पना से अलग लिख दिया हो, लेकिन आपने मेरे मस्तक पर सनातन-द्रोही लिखने में इतनी जल्दबाजी क्यों की, मैं जान नहीं पाया. क्या आपने ‘जय श्री राम’ गीत नहीं सुना, ‘शिवोहम’ नहीं सुना,  ‘राम सिया राम’ नहीं सुना? आदिपुरुष में सनातन की ये स्तुतियां भी तो मेरी ही लेखनी से जन्मी हैं.‘तेरी मिट्टी’ और ‘देश मेरे ’भी तो मैंने ही लिखा है. मुझे आपसे कोई शिकायत नहीं है, आप मेरे अपने थे, हैं और रहेंगे. हम एक दूसरे के विरुद्ध खड़े हो गए तो सनातन हार जाएगा. हमने आदिपुरुष सनातन सेवा के लिए बनायी है, जो आप भारी संख्या में देख रहे हैं और मुझे विश्वास है आगे भी देखेंगे.

 

ये भी पढ़ें- MP NEWS: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई छुट्टियां, इस दिन से खुलेंगे स्कूल

बदले जाएंगे मूवी के डायलॉग
डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा- ये पोस्ट क्यों? क्योंकि मेरे लिये आपकी भावना से बढ़ के और कुछ नहीं है. मैं अपने संवादों के पक्ष में अनगिनत तर्क दे सकता हूं, लेकिन इस से आपकी पीड़ा कम नहीं होगी. मैंने और फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने निर्णय लिया है, कि वो कुछ संवाद जो आपको आहत कर रहे हैं, हम उन्हें संशोधित करेंगे और इसी सप्ताह वो फिल्म में शामिल किए जाएंगे. श्री राम आप सब पर कृपा करें!

ये भी पढ़ें- Father's Day 2023: सोशल मीडिया पर फादर्स डे के मौके पर आई मीम्स की बाढ़, तस्वीरें देख नहीं रुकेगी हंसी

बता दें कि फिल्म के कई डायलॉग्स को लेकर सोशल मीडिया पर मूवी को बैन करने की मांग की जा रही है. यहां तक की बॉयकॉट आदिपुरुष और बैन आदिशपुरुष हैश टैग भी ट्रेंड कर रहा है. 

Read More
{}{}