trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11525508
Home >>Chhattisgarh

सीएम भूपेश बघेल पूरे कर रही सारे वादे, धमतरी जिले में जनता से किया सीधा संवाद

Chhattisgarh Government: सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया इस दौरान उन्होने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की. साथ ही साथ सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने जो भी वादे किए थे वो अपने सभी वादे पूरे किए.  

Advertisement
सीएम भूपेश बघेल पूरे कर रही सारे वादे,  धमतरी जिले में जनता से किया सीधा संवाद
Stop
Updated: Jan 12, 2023, 03:25 PM IST

Bhupesh baghel in dhamtari: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि राज्य सरकार (Chhattisgarh state government)आम जनता से जो भी वादा की थी वो सारे वादे धीरे- धीरे पूरे हों रहे है.  आपको बता दें कि सीएम मुलाकात कार्यक्रम के तहत धमतरी जिले (Dhamtari District) के सिहावा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खिसोरा पंहुचे थे. जहां पर उन्होने ग्रामीणों के साथ सीधे चर्चा की और राज्य की योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्या असर है इसकी जानकारी ली. इसके अलावा उन्होने कहा कि मैं यहां हाल चाल जानने आया था. यह जिला सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा अनाज व धान पैदा करने वाला जिला है.

हमने पूरे किए वादे
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि हमने अपने किए हुए सभी वादे पूरे किए . किसानों का ऋण माफ किया इसके अलावा उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ पहला राज्य है जहां किसानों को समर्थन मूल्य और इनपुट सब्सिडी मिलाकर धान की प्रति क्विंटल 2500 कीमत मिल रही है और अभी तक राजीव गांधी किसान न्याय योजना की 3 क़िस्त दी जा चुकी है, चौथी क़िस्त 31 मार्च के पहले दी जाएगी. साथ ही साथ सीएम ने ग्रामीणों से धान खरीदी, बारदाना, तौलाई, धान के उठाव और पेमेंट की जानकारी ली. इसके अलावा उन्होने बताया कि हमारी सरकार ने 1 परिवार को 35 किलो चावल देने का फैसला किया जिसके तहत सभी का राशन कार्ड बन रहा है. राशन कार्ड के बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी ली. अंत में बोलते हुए सीएम ने कहा कि हमने सभी वादे पूरे किए हैं.

क्या बोले ग्रामीण 
ग्राम खिसोरा के कमलेश निषाद ने बताया कि उनकी सवा 4 एकड़ जमीन है उनका 49 हजार ऋण माफ हुआ, इसके अलावा कमलेश ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभ हुआ, त्यौहार में पहले लोग साहूकार के पास जाते थे अब बैंक जाते हैं. साथ ही प्यारेलाल ने बताया कि उन्हें राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का लाभ मिल रहा है. उन्होंने इस योजना की तारीफ की, महिला समूह की सदस्य ने बताया कि वर्मी कंपोस्ट निर्माण कर उनके समूह ने 02 लाख की आय अर्जित की और स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ करते हुए रूखमणी ने बताया कि डॉक्टर हाट बाजार मुफ्त में इलाज कराते हैं. इसके अलावा सीएम ने ग्रामीणों से खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना और वनाधिकार पट्टा की भी जानकारी हासिल की.

सीएम ने की कई घोषणाएं
मुख्यमंत्री ने ग्राम खिसोरा में ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की मांग पर कई घोषणाएं की. उन्होंने मगरलोड में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व का सप्ताह में दो दिन लिंक कोर्ट प्रारंभ करने, करेलीबड़ी को उप तहसील का दर्जा देने, खिसोरा में हाई स्कूल के निर्माण, खिसोरा के बस्तीपारा में नवीन प्राथमिक शाला भवन के निर्माण, खिसोरा बाला तालाब के सौन्दर्यीकरण, खिसोरा में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति हेतु नए भवन, ग्राम पंचायत मोतिमपुर में सामुदायिक भवन के निर्माण, सिंगपुर क्षेत्र के बुढ़ीगढ़ पर्यटन स्थान में सोलर ड्यूल पंप की स्थापना होगी, ग्राम पंचायत सिंगपुर में देवगुड़ी निर्माण व मरम्मत कार्य और खिसोरा मैदान में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की.

Read More
{}{}