trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12287819
Home >>Chhattisgarh

Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ में हिंसा का तांडव! क्या है जैतखाम विध्वंस? जिसमें कार्रवाई को लेकर उग्र हुए प्रदर्शनकारी?

Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सोमवार को सतनामी समुदाय द्वारा भारी प्रदर्शन किया गया. बता दें कि 20-25 दिन पहले गिरौधपुरी में उनके धार्मिक स्थल जैतखाम को तोड़ दिया गया था. इसी के विरोध में हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास एकत्र हुए और जमकर हंगामा किया. जहां प्रदर्शन हिंसक हो गया.

Advertisement
Chhattisgarh Baloda Bazar Violence
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 10, 2024, 07:18 PM IST

Chhattisgarh Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सोमवार को सतनामी समुदाय का प्रदर्शन उग्र हो गया. हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास एकत्र हुए थे.  देखते ही देखते प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की और पथराव शुरू कर दिया. यहां तक की कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय में आग लगा दी, जिससे काफी नुकसान हुआ. लेकिन ऐसा क्या हुआ था और क्यों इतनी बड़ी संख्या में लोग कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने जमा हुए थे? बता दें कि इसका संबंध बलौदाबाजार में जैतखाम विध्वंस की घटना से है.

Baloda Bazar violence LIVE: भड़के लोगों ने कलेक्ट्रेट-SP ऑफिस लगाई आग, काबू करने रायपुर से बुलाया भारी बल

जैतखाम विध्वंस को लेकर विरोध

मिली जानकारी के अनुसार, 20-25 दिन पहले बलौदाबाजार के गिरौधपुरी कस्बे में सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल जैतखाम को तोड़ दिया गया था. बता दें कि इस घटना के बाद सतनामी समाज ने सौंपा ज्ञापन था. साथ ही मांग की गई थी कि वहीं, जिले के सतनामी समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसएसपी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. 

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार में उग्र प्रदर्शन से दहला शहर, कलेक्टर कार्यालय को बना डाला आग का गोला

कई दिनों से कर रहे थे प्रदर्शन 
इसके विरोध में हजारों की संख्या में सतनामी समुदाय के लोग कई दिनों से कलेक्ट्रेट के पास दशहरा मैदान में प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने तोड़फोड़ के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हालांकि, समुदाय का आरोप है कि ये लोग असली अपराधी नहीं हैं और पुलिस असली अपराधियों को बचा रही है. सोमवार को प्रदर्शन के दौरान इस मुद्दे पर गुस्सा और बढ़ गया, जिससे स्थिति तेजी से बिगड़ गई.

आपको बता दें कि बलौदाबाजार में प्रदर्शनकारियों ने आज कलेक्टर कार्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों की संख्या 3-4 हजार बताई गई. बलौदाबाजार में हजारों की संख्या में सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने पुलिस सुरक्षा को तोड़ते हुए कलेक्टर कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में आग लगा दी. कलेक्टर कार्यालय परिसर में काफी तनाव की स्थिति रही.

 

Read More
{}{}