trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12059412
Home >>Chhattisgarh

balod Rail accident: छत्तीसगढ़ में एक महीने में दूसरा रेल हादसा, मालगाड़ी का इंजन हुआ डीरेल

  बालोद जिले में महीने भर में दूसरा बड़ा रेल हादसा हुआ है. दल्लीराजहरा रेल्वे स्टेशन में मालगाड़ी ले जाने वाली इंजन पटरी से डिरेल हो गई.

Advertisement
balod Rail accident: छत्तीसगढ़ में एक महीने में दूसरा रेल हादसा, मालगाड़ी का इंजन हुआ डीरेल
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 14, 2024, 02:25 PM IST

बालोद:  बालोद जिले में महीने भर में दूसरा बड़ा रेल हादसा हुआ है. दल्लीराजहरा रेल्वे स्टेशन में मालगाड़ी ले जाने वाली इंजन पटरी से डिरेल हो गई. जिसके कारण ट्रैक क्रमांक 1,2,3 प्रभावित हो गया और बस्तर अंचल से राजधानी को जोड़ने वाला ट्रेन प्रभावित हुआ है.

पैसेंजर ट्रेन प्रभावित
आपको बता दें कि इंजन के डिरेल होने से आज सुबह अंतागढ़ से दुर्ग जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हादसा कल देर रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है. अब युद्ध स्तर पर ट्रैक को सुधारने का कार्य किया जा रहा है.

आपको बता दें कि हादसे की वजह से पैसेंजर ट्रेन प्लेटफार्म में न रुककर ट्रेक क्रमांक 4 में रुकी जिसके कारण यात्रियों को ट्रेन तक जाने के लिए ट्रैक 4 में जाना पड़ा. जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एक माह में दूसरा बड़ा हादसा
रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. परंतु एक महीने के समय में यह दूसरा रेल हादसा है. हालांकि अभी तक किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है पर नुकसान का आंकड़ा लगाया जा रहा है.

बड़ा राजस्व देने वाला क्षेत्र
जिस जगह पर यह रेल हादसा हुआ है वहां से करोड़ों का राजस्व सरकार को जाता है. लेकिन एक महीने में यहां दूसरा रेल हादसा है. आपको बता दें यहां से कच्चा लोहा भिलाई इस्पात संयंत्र को भेजा जाता है.

रिपोर्ट - दानवीर साहू

Read More
{}{}