trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11999622
Home >>Chhattisgarh

भूपेश बघेल को बुलाया गया दिल्ली, हार को लेकर दिया बड़ा बयान, ये बड़े नेता भी साथ

Chhattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कार्यकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समेत कई बड़े नेताओं को दिल्ली हाईकमान से बुलावा आया. जिसके बाद भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डॉ. चरणदास महंत और दीपक बैज दिल्ली रवाना हो गए हैं.

Advertisement
भूपेश बघेल को बुलाया गया दिल्ली, हार को लेकर दिया बड़ा बयान, ये बड़े नेता भी साथ
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 07, 2023, 08:12 PM IST
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कार्यकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समेत कई बड़े नेताओं को दिल्ली हाईकमान से बुलावा आया. जिसके बाद भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डॉ. चरणदास महंत और दीपक बैज दिल्ली रवाना हो गए हैं. सभी नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक में शामिल होंगे. दिल्ली जाने से पहले भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि दिल्ली में जनरल सेक्रेटरी ऑर्गेनाइजेशन की बैठक है. छत्तीसगढ़ की कोर कमेटी मेंबर के साथ बैठक होगी.
 
भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की वजह को लेकर कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है वो स्वीकार है. समीक्षा होगी तब कारणों का पता चलेगा. उन्होंने कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर ब्रेक लगने को लेकर कहा कि सरकार बनने के बाद पता चलेगा क्या-क्या होता है. नेता बाहर क्या बयान दे रहे हैं इसका कोई अर्थ नहीं होता. सरकार बन जाए और बनने के बाद निर्णय लें. पहले से दिए जा रहे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता.
 
तीन राज्यों में हारी कांग्रेस
2023 के आखिर में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बुरी हार का सामना करना पड़ा है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की बहुमत नहीं मिला. जिसके चलते राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की सरकार चली गई. छत्तीसगढ़ में भाजपा को सिर्फ  5 सीटें ही मिल पाई, जबकि भाजपा 90 में से 54 सीटें मिली हैं. इस हार के बाद अब कांग्रेस में समीक्षा शुरू हो गई है. यही वजह है कि भूपेश बघेल और दीपक बैज को दिल्ली बुलाया गया है.
 
भूपेश बघेल को छोड़ सभी बड़े नेता हारे
छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल को छोड़कर कांग्रेस के कई बड़े नेता चुनाव हार गए. खुद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अपनी सीट नहीं बचा पाए. इसके अलावा भूपेश बघेल के कई मंत्री भी चुनाव हार गए. हालांकि, भूपेश बघेल अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे. पाटन में भूपेश बघेल ने शानदार जीत हासिल की. 95,438 वोट पाकर उन्होंने 19,723 वोटों से सीट जीती. वहीं, बीजेपी के विजय बघेल 75,715 वोट पाकर सीट हार गए.
 
Read More
{}{}