trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11396481
Home >>Chhattisgarh

Bilaspur News: कांग्रेस विधायक के बंगले पर ABVP का प्रदर्शन, साइंस कॉलेज का नाम बदलने का किया विरोध

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में  ABVP कार्यकर्ताओं ने विधायक शैलेश पांडेय के बंगले का घेराव कर सरकार के विरोध में नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने साइंस कॉलेज के नाम बदलने को लेकर कहा कि यह हिंदी छात्रों के साथ अन्याय है.

Advertisement
Bilaspur News: कांग्रेस विधायक के बंगले पर  ABVP का प्रदर्शन, साइंस कॉलेज का नाम बदलने का किया विरोध
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 15, 2022, 07:25 PM IST

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में आज शनिवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय के सरकारी बंगले का घेराव करने के लिए पहुंच गए और यहां प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार और विधायक शैलेश पांडेय के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आए. बता दें कि एबीवीपी के कार्यकर्ता शहर के सरकारी साइंस कॉलेज को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी कॉलेज में बदलने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
एबीवीपी कार्यकर्ताओं के आंदोलन को देखते हुए विधायक शैलेश पांडेय के सरकारी बंगले में शहर एडिशनल एसपी राजेंद्र कुमार जायसवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किए गए थे. यहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झूमा झपटी भी हुई. 

जानिए क्या कहा ABVP के पदाधिकारी ने
एबीवीपी के पदाधिकारी हिमांशु कौशिक ने बताया कि शहर के सरकारी साइंस कॉलेज को राज्य सरकार ने हिंदी छात्राओं के साथ पक्षपात करते हुए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी कॉलेज में बदल दिया है. जिससे हिंदी भाषा के छात्रों के साथ बड़ा अन्याय किया गया है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य सरकार स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम बदलने के बजाए एक नए कॉलेज बनाने की दिशा में कार्य करना चाहिए, जो कि छात्र हित के लिए सराहनीय कदम होगा. पिछले कई दिनों से इस मांग का विरोध करने के लिए एबीवीपी छात्र संगठन धरना आंदोलन प्रदर्शन कॉलेज के बाहर कर रही है. लेकिन उस पर कोई पहल अब तक नहीं हो पाया है. जिसके चलते आज बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय के सरकारी बंगले का घेराव करने पहुंचे हैं. 

जानिए क्या कहा तहसीलदार ने
यहां तहसीलदार अतुल वैष्णव की ओर से आश्वासन मिला है कि वे राज्यपाल अनुसुइयां उइके से समय दिलाएंगे. यदि मांगों पर उचित निर्णय नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और प्रदर्शन निरंतर जारी रहेगा. वहीं तहसीलदार अतुल वैष्णव ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की ओर से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेज खोलने के विरोध में ज्ञापन सौंपा है. इसे संबंधित विभाग को प्रेषित कर आगे की कार्यवाही हेतु भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Indore Raid: इंदौर में ED की बड़ी छापेमार कार्रवाई, टीनू संघवी समेत इनके ठिकानों पर मारी रेड

Read More
{}{}