trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11930544
Home >>MP Assembly Election

MP में 'योगी' भी लडे़ंगे विधानसभा चुनाव, इस सीट से होंगे निर्दलीय उम्मीदवार

MP Vidhan Sabha Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 'योगी' की भी एंट्री हो गई है. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर नामांकन दाखिल कर दिया है. 

Advertisement
योगी के हमशक्ल लड़ेंगे चुनाव
Stop
Arpit Pandey|Updated: Oct 25, 2023, 08:57 PM IST

MP Vidhan Sabha Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. खास बात यह है कि अब मध्य प्रदेश में 'योगी' की भी एंट्री हो गई है. दरअसल,  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल और उनके ही अंदाज में रहने वाले हमशक्ल ने निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल कर दिया है. 

योगी दिलीप नाथ बने निर्दलीय उम्मीदवार 

दरअसल, दिलीप जैन नाम के शख्स उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल के तौर पर पहचान रखते हैं. वह योगी आदित्यनाथ की तरह ही कपड़े भी पहनते हैं और वह अपना नाम भी योगी दिलीप नाथ लिखते हैं. अब वह विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है. यहां से बीजेपी वर्तमान विधायक शिशुपाल यादव और कांग्रेस से नितेंद्र सिंह राठौर चुनाव मैदान में हैं. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने काटा टिकट तो नाराज हुए ये नेता, इस्तीफा देकर इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

योगी को अपना आदर्श मानते हैं दिलीप 

योगी दिलीप नाथ अपने ग्रह निवास से नामांकन भरने के लिए निकले तो पृथ्वीपुर में उनके समर्थकों ने जगह-जगह उनका फूल माला पहनकर स्वागत किया, योगी दिलीप नाथ ने ढोल नगाड़ों के साथ अपने चार प्राइवेट बॉडीगार्डों के साथ पहुंचकर नामांकन दाखिल किया है. वही योगी दिलीप नाथ का कहना है कि आज मैंने अपना नामांकन भर दिया है, क्योंकि मैं किसी पार्टी में नहीं जाना चाहता हूं, जिस तरह से प्रदेश में भ्रष्टाचार फैला हुआ है, उसको दूर करने का प्रयास करूंगा. दिलीप जैन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना आदर्श मानते हैं, हालांकि वो आज तक उनसे मिल नहीं पाए हैं, लेकिन दिलीप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल कर उनका आशीर्वाद लेना चाहते है. 

बता दें कि योगी दिलीप नाथ के नाम से मशहूर दिलीप जैन के चुनाव में आने से वह चर्चा में आ गए हैं. क्योंकि इस सीट पर उनके चुनाव लड़ने से ज्यादा उनके योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल होने की चर्चा ज्यादा हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने बड़नगर में बदला प्रत्याशी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर आए कमलनाथ

Read More
{}{}