trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11963059
Home >>MP Assembly Election

MP Chunav: वोटिंग से पहले इन जगहों पर विवाद की खबर, पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए संभाला मोर्चा

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले प्रदेश के कुछ जिलों में माहौल बिगाड़ने की खबरें सामने आई हैं. पुलिस और गांव वालों की मुस्तैदी की वजह से घटना को टाला गया. बता दें कि प्रशासन ने सभी जिलों में मतदान को देखते हुए धारा 144 लागू की है. 

Advertisement
MP Chunav: वोटिंग से पहले इन जगहों पर विवाद की खबर, पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए संभाला मोर्चा
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Nov 16, 2023, 11:21 PM IST

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कई शहरों में विवाद की खबरें सामने आई हैं. इंदौर के राऊ विधानसभा सीट पर विवाद की सूचना है. कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी के समर्थक और बीजेपी पार्षद के बीच विवाद हो गया. दोनो पार्टी के भारी संख्या में समर्थक थाने पहुंच गए. बताया जा रहा है कि देर रात तक भवरकुआ थाने में दोनों पक्षों में विवाद चलता रहा. समर्थकों को हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. बताया जा रहा है कि  बुधवार रात भी दोनों समर्थकों में विवाद हुआ था.

इधर, नर्मदापुरम जिले की सोहागपुर विधानसभा के माखननगर में विवाद हुआ. माखननगर में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ करते युवाओं का वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद सोहागपुर भाजपा प्रत्याशी सहित बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे. मौके पर कलेक्टर-एसपी भी पहुंचे. 

उज्जैन में एक दिन पहले महौल बिगाड़ने की कोशिश
उज्जैन में भी मतदान के एक दिन पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. भाजपा के महाराजवाड़ा मंडल उपाध्यक्ष व पार्षद पति और एक अन्य कार्यकर्ता ने  हॉकर पर पत्थर से हमला किया. घटना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके अलावा शहर के थाना नानाखेड़ा क्षेत्र में इंदौर सांवेर मार्ग स्तिथ सर्विस रोड से जा रहे अखबार बांटने वाले युवक हॉकर पर असामाजिक तत्वों ने देर शाम अखबार बांटते वक्त पत्थरों से हमला कर दिया और हॉकर को धमकाया भी जिसका वीडियो सामने आया है. दरअसल हमला हुआ तो हॉकर बाइक व अखबार छोड़ भागा और उसने वीडियो बना लिया.

भिंड के बीसनपुरा गांव में हंगामा 
चुनाव में हिंसक घटनाओं के बदनाम चंबल के भिंड जिले में भी मतदान से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. यहां मतदाताओं को पैसे बांटने पर ग्रामीणों ने निर्दलीय प्रत्याशी समेत लोगों को पकड़ लिया. इसके बाद गांव में हंगामा हो गया. बीजेपी प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया की छपी हुई चुनाव प्रचार सामग्री सहित दो कारतूस भी पकड़े. आरोपी बगैर नंबर की बाइक से रुपए बांट रहे थे. आरोप है कि मतदाताओं में दहशत फैलाने की तैयारी थी. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. 
ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस को सौंपा.

Read More
{}{}