trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11957068
Home >>MP Assembly Election

MP Chunav: AIMIM ने कांग्रेस को दिया झटका, निमाड़ की इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

MP Chunav: मध्य प्रदेश में कई सीटों पर इस मुकाबला त्रिकोणीय दिख रहा है. AIMIM ने कांग्रेस को एक और झटका दिया है. 

Advertisement
AIMIM ने कांग्रेस ने दिया झटका
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 13, 2023, 01:51 PM IST

MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलबदल का दौर जारी है. दलबदल के चलते कई सीटों पर मुकाबला भी दिलचस्प हो गया है. मध्य प्रदेश में वैसे तो मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही दिख रहा है. लेकिन कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय भी नजर आ रहा है. बुरहानपुर विधानसभा सीट पर भी कुछ ऐसा ही समीकरण दिख रहा है. जहां बीजेपी कांग्रेस के अलावा निर्दलीय और AIMIM भी पूरा दम लगा रही है. AIMIM ने बुरहानपुर में कांग्रेस पर पलटवार किया है. 

दो पार्षद वापस AIMIM में लौटे 

दरअसल, बुरहानपुर विधानसभा सीट पर AIMIM प्रत्याशी नफीस मंशा खान ने मुकाबला दिलचस्प कर दिया है. खास बात यह है कि कुछ दिन पहले AIMIM के दो पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गए थे. लेकिन अब दोनों ने घर वापसी कर ली है. कांग्रेस को समर्थन देने वाले एआईएमआईएम पार्षद रफीक टेलर और पार्षद फरीद शाह ने पलटी मार दी है और दोबारा एआईएमआईएम में वापसी की और प्रत्याशी नफीस मंशा खान के समर्थन में आ गए है. जिसे कांग्रेस पर पलटवार के तौर पर देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल में CCTV सर्विलांस में होगी वोटिंग, आयोग ने की तीसरी आंख की व्यवस्था

AIMIM प्रत्याशी नफीस मंशा खान ने बताया कि नाराजगी के चलते दोनों पार्षद कांग्रेस में चले गए थे, लेकिन उन्हें मना लिया गया है अब ये एआईएमआईएम के साथ है और पार्टी के समर्थन में काम करेंगे. बता दें कि नगर निगम चुनाव में AIMIM ने बुरहानपुर में अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में यहां पार्टी को उम्मीद बनी हुई है. 

बुरहानपुर में मुकाबला कड़ा 

दरअसल, बुरहानपुर विधानसभा सीट पर इस मुकाबला कड़ा दिख रहा है. बीजेपी की तरफ से यहां पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस ने वर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को टिकट दिया है. शेरा ने पिछला चुनाव निर्दलीय जीता था. खास बात यह है कि पूर्व सांसद स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि AIMIM प्रत्याशी के आने से इस सीट पर मुकाबला चतुष्कोणीय नजर आ रहा है. ऐसे में बुरहानपुर सीट पर भी सबकी नजरें टिकी हैं. 

ये भी पढ़ेंः आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका होंगी सरकारी! वोटिंग से पहले कमनाथ ने किए 7 वादे

Read More
{}{}