trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11984481
Home >>MP Assembly Election

Pohari chunav Result 2023: पोहरी में हुई कांग्रेस की जीत, भाजपा के सुरेश धाकड़ हारे

Pohari Vidhan Sabha chunav Result 2023: शिवपुरी की पोहरी विधानसभा सीट का चुनावी परिणाण 3 दिसंबर को आएगा. इस सीट पर भाजपा की ओर से  सुरेश धाकड़ राठखेड़ा और कांग्रेस की ओर से कैलाश कुशवाहा मैदान में हैं. आखिर जीत किसकी होगी ये तो कल साफ हो जाएगा, लेकिन मतदान के बाद मिली रिपोर्ट कहती हैं कि यहां मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है.

Advertisement
Pohari chunav Result 2023: पोहरी में हुई कांग्रेस की जीत, भाजपा के सुरेश धाकड़ हारे
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 04, 2023, 01:04 PM IST

Pohari Vidhan Sabha chunav Result 2023: शिवपुरी की पोहरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस जीत गई है. कांग्रेस के कैलाश कुशवाह ने भाजपा के सुरेश धाकड़ राठखेड़ा को 49481 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया है. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के सुरेश धाकड़ ने जीत हासिल की थी. जबकि, इनके सामने BSP के कैलाश कुशवाह रहे हैं. फाइनल काउंटिंग में कांग्रेस उम्मीदवार को यहां से 60654 वोट और BSP उम्मीदवार को 52736 मिले थे. 

पोहरी सीट 2008 के परिसीमन के बाद सामने आई थी. हालांकि, क्षेत्र के पिछले प्रभाव के हिसाब से बात करें तो यहां ज्यादातर समय यहां राजमाता के प्रभाव के कारण भारतीय जनसंघ और उसके बाद जनता पार्टी और फिर भाजपा का कब्जा रहा है. इस सीट के इतिहास में पांच बार ब्राह्मण और छह बार धाकड़ समाज के प्रत्याशी जीते हैं. खास बात ये की पिछले 10 साल से ब्राह्मण समाज के पलायन के कारण ये सीट आदिवासी व पिछड़ा वर्ग बहुल्य हो गई.

Read More
{}{}