trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11960090
Home >>MP Assembly Election

MP Chunav: शाजापुर में जायकेदार बन गया चुनावी माहौल, PM मोदी को याद आई यह खास कचौड़ी

MP Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाजापुर में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. यह मामला खाने-पीने से जुड़ा हुआ था.

Advertisement
तोलाराम की कचौड़ी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 15, 2023, 01:17 PM IST

MP Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जमकर प्रचार किया. शाजापुर में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने शाजापुर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि वह 1990 में जब यहां आए थे तब उन्होंने पहली बार 'तोलाराम की कचौड़ी' खाई थी. इसके बाद से जब भी शाजापुर आया तो तोलाराम की कचौड़ी जरूर खाई. बता दें कि पीएम मोदी ने आखिरी वक्त में जमकर प्रचार किया है. 
 
तोलाराम की कचौड़ी की तारीफ 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी पुरानी यादों का जिक्र किया और यहां की कचौड़ी की तारीफ की, विधानसभा चुनाव के लिए सभा में मंच से जहां राजनीतिक और विकास की बातें की, वहीं शाजापुर से अपनत्व बताकर लोगों को भावुक कर दिया. मोदी ने मालवा की दाल बाटी के बाद शहर के प्रसिद्ध हलवाई तोलाराम की कचौड़ी को याद किया. मोदी ने कहा जब जनसंघ के समय यहां आए थे उस समय उन्होंने यहां मालवा का प्रसिद्ध दालबाटी का भोजन और तोलाराम की कचोरी खाई थी. आज मेरे पास समय कम है नहीं तो कचौड़ी खाने जरूर जाता. 

ये भी पढ़ेंः MP में अब से 3 दिन तक बंद रहेंगी ये तमाम चीजें, आम जनता को होगी ये परेशानी

1990 में पहली बार लिया था स्वाद

पीएम मोदी ने तोलाराम की कचौड़ी के जिक्र के बाद तोलाराम का नाम एक बार फिर शहर में उनका नाम फिर चर्चाओं में है. पीएम मोदी जब पीएम नहीं थे वे प्रचारक के रूप में यहां आए थे और कचौड़ी का स्वाद लिया था. आज भी तोलाराम की कचौड़ी बहुत प्रसिद्ध हैं. 

पीएम ने कहा कि जरूर खाऊंगा कचौड़ी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज भले ही समय कम हैं. लेकिन 3 दिसंबर को हम दीवाली मनाएंगे और अगली बार जब आउंगा तो यहां की दालबाटी और तोलाराम की कचोरी खाउंगा. इन शब्दों ने पूरे माहौल को जायकेदार बना दिया. यही नहीं जैसे ही सभा समाप्त हुई यहां से जाने के बाद शहरवासियों ने तोलाराम जी के यहां पहुंचकर उन्हें इसकी जानकारी दी और कचोरी खाने की मंशा जाहिर की. 

ये भी पढ़ेंः मतदान से पहले 1 करोड़! कांग्रेस-BJP और BSP एक ही मामले में 3 नाम; किसका किसको ऑफर

 

Read More
{}{}